Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

यूपी सरकार है BSP की रैली में हुई मौतों की जिम्मेदार: मायावती

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने रविवार को हुई रैली में मची भगदड़ में 2 बीएसपी कार्यकर्ताओं की मौत के लिए सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी की सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

IANS IANS
Published on: October 10, 2016 18:16 IST
Mayawati | PTI File Photo- India TV Hindi
Mayawati | PTI File Photo

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने रविवार को हुई रैली में मची भगदड़ में 2 बीएसपी कार्यकर्ताओं की मौत के लिए सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी की सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। रविवार को लखनऊ में कांशीराम स्मारक स्थल पर उनके 10वें परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धा-सुमन अर्पित करने के लिए बीएसपी की ओर से रैली आयोजित की गई थी, जिसमें 2 महिलाओं की मौत हो गई और लगभग 21 कार्यकर्ता घायल हो गए थे।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मायावती ने सोमवार को एक बयान जारी कर अखिलेश सरकार पर जमकर हमला बोला। मायावती ने आरोप लगाया कि कार्यक्रम के दौरान फैली अव्यवस्था में 2 लोगों की मौत व कई लोगों के घायल होने की दुर्घटना के लिए पूर्णरूप से समाजवादी पार्टी सरकार की लचर प्रशासनिक व पुलिस व्यवस्था जिम्मेदार है। मायावती ने इस अव्यवस्था में शामिल अधिकारियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने मृतकों के परिवारजनों व घायलों के प्रति गहरा दुख व संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि बीएसपी के स्वाभिमानी लोगों को 2-2 लाख रुपये की सरकारी खैरात देने से ज्यादा जरूरी है कि उन्हें न्याय मिलना चाहिए, जो इस दुखद घटना के लिए लापरवाह व कर्तव्यहीन अधिकारियों को उचित कानूनी सजा देकर ही दिलाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की आमजनता को शांति व अमन-चैन के साथ जीने के लिए नितांत जरूरी अपराध-नियंत्रण व कानून-व्यवस्था के मामले में बुरी तरह से फ्लॉप रहने वाली समाजवादी पार्टी की सरकार ने हर छोटी-बड़ी आपराधिक घटना, दुर्घटना व सांप्रदायिक हिंसा व दंगा आदि के मामले में सरकारी धन बांटने को ही न्याय मान लिया है, जो उचित समाधान नहीं है। मायावती ने कहा कि हर गंभीर वारदात में सरकारी धन देने की आड़ में दोषियों व अपराधियों को बचाने का काम यह सरकार कर रही है। यह कौन सा समाजवादी इंसाफ है, जिसकी नई परंपरा वर्तमान सपा सरकार में शुरू की गई है, इसे लोगों को जरूर समझना चाहिए

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement