Friday, April 19, 2024
Advertisement

UP Election: भाजपा की तीसरी लिस्ट जारी, स्वामी प्रसाद मौर्य को मिला टिकट

नई दिल्ली: भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज अपनी तीसरी सूची जारी की जिसमें पूर्व बसपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य सहित 67 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। मौर्य हाल ही में बसपा

Bhasha Bhasha
Updated on: January 24, 2017 21:16 IST
swami prasad maurya- India TV Hindi
swami prasad maurya

नई दिल्ली: भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज अपनी तीसरी सूची जारी की जिसमें पूर्व बसपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य सहित 67 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। मौर्य हाल ही में बसपा से भाजपा में शामिल हुए हैं।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

इस सूची के साथ ही भाजपा अब तक 370 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। इसमें एक भी मुस्लिम प्रत्याशी नहीं हैं। उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 403 सीटों के लिए सात चरण में चुनाव होंगे। पहले चरण का चुनाव 11 फरवरी को है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए कहा कि शेष 30 सीटों के लिए पार्टी अपने सहयोगियों अपना दल, भारतीय समाज पार्टी के साथ बातचीत कर रही है। भाजपा ने मौर्य के अलावा आर के चौधरी और दारा सिंह चौहान को भी टिकट दिया है। दोनों बसपा से भाजपा में शामिल हुए हैं।

मौर्य पडरौना सीट से मैदान में उतरेंगे वहीं आर के चौधरी और दारा सिंह चौहान क्रमश: मोहनलागंज और मधुबन सीटों से उम्मीदवार होंगे। इन तीनों नेताओं को अपनी जातियों का प्रभावशाली चेहरा माना जाता है। भाजपा ने अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही को पथरदेवा सीट से उम्मीदवार बनाया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement