Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गुजरात में नरेंद्र मोदी की जीत तय? देखें राहुल गांधी की नींद उड़ाने वाला वीडियो

गुजरात में नरेंद्र मोदी की जीत तय? देखें राहुल गांधी की नींद उड़ाने वाला वीडियो

गुजरात में स्वामी नारायण के भक्त इस बार बीजेपी को ही वोट करेंगे क्योंकि ऐसा करने के लिए मंदिर के मुख्य पुजारी और संत ने समर्थकों से अपील की है...

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:04 Dec 2017, 5:00 PM IST]
pm narendra modi- Khabar IndiaTV
pm narendra modi

नई दिल्ली: गुजरात में स्वामी नारायण के भक्त इस बार बीजेपी को ही वोट करेंगे क्योंकि ऐसा करने के लिए मंदिर के मुख्य पुजारी और संत ने समर्थकों से अपील की है। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि गुजरात में स्वामी नारायण मंदिर ने पीएम मोदी के समर्थन का ऐलान कर दिया है। मंदिर की तरफ से बीजेपी को वोट देने की अपील की गई है। गुजरात चुनाव में इस वीडियो के आने के बाद कांग्रेस टेंशन में है। गुजरात की राजनीति में वायरल वीडियो की वजह से इन दिनों भूचाल आ गया है। सवाल उठाए जा रहे हैं कि क्या ये चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। क्या कोई इस तरह से वोट देने की अपील कर सकता है। वायरल वीडियो में पीएम मोदी की जमकर तारीफ की गई।

गुजरात के मशहूर मंदिर से बीजेपी को वोट की अपील

गुजरात के खेड़ा जिले में वडताल का स्वामी नारायण मंदिर इन दिनों एक वायरल वीडियो की वजह से चर्चा में आ गया है। इस मंदिर में हर दिन कई लोग दर्शन करने पहुंचते हैं और चुनावी माहौल में राहुल गांधी भी इस मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो के बाद सियासी पार्टियां ये हिसाब किताब लगाने में जुटी हैं कि किस इलाके के कितने लोग इस मंदिर से जुड़े हैं। इस मंदिर में मुख्य पुजारी की अपील की ताकत का अंदाजा लगाया जा रहा है। इस मंदिर को लेकर इन दिनों सबसे ज्यादा टेंशन में है कांग्रेस। इसकी सबसे बड़ी वजह है यहां के पुजारी का ये ऐलान।

गुजरात में पाटीदार समाज की स्वामी नारायण संप्रदाय में गहरी आस्था है और वडताल मंदिर से निकली बात का समाज पर काफी असर होता है और वायरल वीडियो में मुख्य पुजारी मोदी को जीताने की अपील कर रहे हैं। बीजेपी के लिए सिर्फ वोट की अपील ही नहीं की गई है। पुजारी ने मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें ईमानदार राजा तक कह दिया है। ये वीडियो इन दिनों गुजरात के लोगों को व्हाट्स एप के जरीए मिल रहा है। फेसबुक पर वायरल हो रहा है और पूरे गुजरात में इस वीडियो को लेकर चर्चा शुरू हो गई है।

पुजारी के वीडियो से गुजरात चुनाव में भूचाल

वायरल हो रहे वीडियो में पुजारी कह रहे हैं, मैं खुद के लिए कभी भगवान से प्रार्थना नहीं करता लेकिन साल के 365 दिन रोज दो लोगों के लिए प्रार्थना करता हूं...वो हैं महाराज जी और नरेंद्र मोदी  मेरी प्रार्थना है कि भगवान महाराज जी को विजयी बनाएं... नरेंद्र मोदी को विजयी बनाएं...यह लोगों का सौभाग्य है कि हमारे पास लोगों से प्यार करने वाला, विजन के साथ काम करने वाला, बिल्कुल साफ छवि का एक राजा है... वह हैं नरेंद्र मोदी...

सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो वडताल स्वामीनारायण मंदिर के प्रमुख आचार्य राकेश प्रसाद महाराज, मुख्य कोठारी महाराज घनश्याम प्रसाद दास का है और वे श्रद्धालुओं से अपील कर रहे हैं कि राज्य में बीजेपी की सरकार वापस आए इसलिए बीजेपी के पक्ष में ही वोट डालें। मोदी को विजयी बनाने की अपील कर रहे ये शख्स वडताल मंदिर के मुख्य पुजारी स्वामी घनश्याम दास महाराज हैं।

वायरल वीडियो की पूरी सच्चाई क्या है ?

वायरल वीडियो की सच्चाई जानने के लिए हमारे चैनल इंडिया टीवी के संवाददात ने अहमदाबाद से 70 किलोमीटर की दूरी पर वड़ताल का रूख किया। हमने जब स्वामी नारायण मंदिर के मुख्य पुजारी के बारे में जानकारी ली तो पता चला कि वो देश से बाहर हैं। इस वीडियो में दिख रहे पुजारी के बारे में हमने सबसे पहले जानकारी जुटाई तो स्वामी नारायण मंदिर से जुड़े भक्तों ने बताया कि ये मंदिर के पुजारी घनश्याम दास जी ही हैं। इस वक्त यही मंदिर में मुख्य कोठारी महाराज हैं। हमारी तहकीकात में इतना तो साफ हो गया था कि ये वीडियो वाकई स्वामी नारायण मंदिर के पुजारी घनश्याम दास का है।

क्या ये वीडियो इसी साल का है या पुराना ?

करीब एक महीने पहले इस मंदिर में एक समारोह का आयोजन किया गया था जिसमें गुजरात के सीएम भी मौजूद थे और करीब 50 हजार लोग उस समारोह शामिल होने के लिए पहुंचे थे। मंदिर में बातचीत के दौरान ही पता चला कि ये वीडियो पुराना नहीं बल्कि 4  नवंबर का है। कार्तिक पूर्णिमा के दिन मंदिर में एक समारोह आयोजित किया गया था, जिसमें गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और बीजेपी के कई नेता पहुंचे थे।

देखिए वीडियो-

इसी कार्यक्रम के दौरान मंदिर के प्रमुख पुजारी ने कहा कि वडताल संस्थान हमेशा राज्य की सरकार की 'कर्जदार' रहेगी। इसी कार्यक्रम के दौरान मुख्य कोठारी महाराज घनश्याम प्रसाद दास ने श्रद्धालुओं से बीजेपी को वोट देने की अपील की थी। इस समारोह में पूरे गुजरात से करीब 1700 पुजारियों ने हिस्सा लिया था। स्वामी नारायण मंदिर में हमारी मुलाकात घनश्याम दास जी से तो नहीं हुई लेकिन मंदिर की तरफ बताया गया कि यहां एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया था और ये बात सच है कि उस दिन मुख्य कोठारी घनश्याम दास जी ने सभी भक्तों से बीजेपी को वोट देने की अपील की थी।

इस वीडियो पर बैन लगाने की मांग कर रही है कांग्रेस

राहुल गांधी चुनाव प्रचार के दौरान 18 से भी अधिक मंदिरों में जा चुके हैं और राहुल गांधी स्वामी नारायण मंदिर में भी दर्शन किया था लेकिन इस वीडियो के सामने आने के बाद कांग्रेस बेहद गुस्से में है, कांग्रेस इस वीडियो पर बैन तक लगाने का मांग कर रही है ।

You May Like