Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने बनाई बढ़त

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में लोकसभा की दो और विधानसभा की एक सीट पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे हैं। तीन में से दो निर्वाचन क्षेत्रों में वाम मोर्चे और कांग्रेस

IANS IANS
Published on: November 22, 2016 13:10 IST
TMC- India TV Hindi
TMC

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में लोकसभा की दो और विधानसभा की एक सीट पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे हैं। तीन में से दो निर्वाचन क्षेत्रों में वाम मोर्चे और कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दूसरे स्थान पर चल रही है।

तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार पार्थ प्रतिम रॉय ने कूच बिहार लोकसभा सीट पर तीसरे एवं अंतिम दौर की मतगणना तक 94,000 वोटों से बढ़त बना ली, जबकि भाजपा के हेम चंद्र बर्मन दूसरे स्थान पर हैं।

तमलुक लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार दिब्येंदू अधिकारी अहास ने सातवें दौर की मतगणना तक माकपा प्रतिद्वंद्वी मंदिरा पांडा को दो लाख वोटों से पीछे छोड़ दिया।

तृणमूल के मोंटेश्वर विधानसभा सीट से उम्मीदवार सेकात पांजा ने सातवें एवं अंतिम दौर की मतगणना तक भाजपा के प्रतिद्वंद्वी बिश्वजीत पोद्दार के मुकाबले 76,000 वोट से बढ़त बना ली है। माकपा के मोहम्मद ओस्मान गनी तीसरे स्थान पर हैं।

कूच बिहार संसदीय क्षेत्र तृणमूल की रेणुका सिन्हा के निधन के बाद खाली हो गई थी, जबकि तमलुक से सांसद सुवेंदू अधिकारी के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में शामिल होने से यह सीट भी रिक्त हो गई थी।

वहीं, तृणमूल के विधायक सजल पांजा के निधन के बाद मोंटेश्वर विधानसभा सीट रिक्त थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement