Friday, March 29, 2024
Advertisement

यूपी विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण में 69 सीटों पर वोटिंग शुरू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे फेस की वोटिंग रविवार सुबह से 7 बजे शुरू हो गई। इस चरण में कुल 12 जिलों की जनता 69 सीटों पर उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेगी।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 19, 2017 7:31 IST
third phase of voting to start today in up election- India TV Hindi
third phase of voting to start today in up election

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे फेस की वोटिंग रविवार सुबह से 7 बजे शुरू हो गई। इस चरण में कुल 12 जिलों की जनता 69 सीटों पर उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेगी। इस फेज में 826 उम्मीदवार मैदान में होंगे और लगभग दो करोड़ 41 लाख मतदाता उनकी किस्मत लिखेंगे। यूपी चुनाव के तीसरे फेज के लिए 25 हजार 603 मतदान बूथ बनाए गए हैं। कल राजधानी लखनऊ की भी सभी विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाने हैं। तीसरे चरण के मतदान में कई ऐसे उम्मीदवारों के भाग्य का भी फैसला होना है, जो बेहद रसूखदार राजनीतिक परिवारों से ताल्लुक रखते हैं।

TN: CM पलनीसामी की कुर्सी सुरक्षित, विधानसभा में साबित किया बहुमत

स्मृति ईरानी ने कहा, बलात्कारियों की रक्षक है समाजवादी पार्टी

तीसरे चरण की वोटिंग में इटावा से 21 प्रत्याशी अपनी किस्मत को आजमा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बारांबकी में 3 उम्मीदवार और लखनऊ पश्चिम और मध्य में 17-17 उम्मीदवार हैं। तीसरे फेज के वीआईपी उम्मीदवारों और उनकी सीटों पर  सपा नेता नरेश अग्रवाल के पुत्र नितिन अग्रवाल, बसपा से भाजपा में शामिल हुए ब्रजेश पाठक लखनऊ मध्य से जबकि कांग्रेस से भाजपा में आईं रीता बहुगुणा जोशी और मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव लखनऊ कैंट से शामिल हैं। कांग्रेस नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया बाराबंकी की जैदपुर सीट से उम्मीदवार हैं।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement