Thursday, April 25, 2024
Advertisement

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने नोटबंदी का स्वागत किया

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने नोटबंदी को एक स्वागत योग्य कदम बताया, लेकिन साथ ही कहा कि केंद्र के इस प्रयास से अंतत: देश से कालाधन एवं भ्रष्टाचार उन्मूलन की पूर्ण क्रांति होनी चाहिए।

Bhasha Bhasha
Published on: November 29, 2016 7:46 IST
Chandrasekhar Rao | PTI File Photo- India TV Hindi
Chandrasekhar Rao | PTI File Photo

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने नोटबंदी को एक स्वागत योग्य कदम बताया, लेकिन साथ ही कहा कि केंद्र के इस प्रयास से अंतत: देश से कालाधन एवं भ्रष्टाचार उन्मूलन की पूर्ण क्रांति होनी चाहिए।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

राव ने राज्य के लिए कुछ कदमों की घोषणा की जिससे 8 नवंबर को उच्च मूल्य के नोट चलन से बाहर करने से उत्पन्न स्थिति से निपटने में मदद मिले। उन्होंने कहा, ‘देश से यदि कालेधन का उन्मूलन करना है तो हमें पूर्ण क्रांति की ओर बढ़ना चाहिए। देश में एक नया पैसा भी कालाधन नहीं रहना चाहिए। कालाधन चाहे जिस भी रूप में हो, चाहे वह जमीन, हीरे, सोना, चांदी, विदेशी मुद्रा, शेयर बाजार की शक्ल में हो, उसका पूरी तरह से खात्मा होना चाहिए।’

इन्हें भी पढ़ें:

उन्होंने कैबिनेट की एक बैठक के बाद कहा, ‘तभी देश में पूर्ण क्रांति आएगी। जब प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) इस दिशा में कदम उठाएंगे। तेलंगाना राज्य और विशेष तौर पर तेलंगाना सरकार उनका पूर्ण समर्थन करेगी।’ उन्होंने राजनीतिक पार्टियों के सरकारी वित्तपोषण से राजनीतिक तंत्र की सफाई का समर्थन किया जिससे चुनावों में भ्रष्टाचार का खात्मा हो सके।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement