Thursday, March 28, 2024
Advertisement

खुद को बेकसूर साबित करने की ज़िम्मेदारी राहुल पर है: स्वामी

मुंबई: भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आज आरोप लगाया कि ब्रिटेन में 2003 में कथित तौर पर एक कंपनी गठित करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस मुद्दे पर सवालों को टाल रहे है। स्वामी

PTI PTI
Updated on: November 21, 2015 22:42 IST
'खुद को बेकसूर साबित...- India TV Hindi
'खुद को बेकसूर साबित करने की ज़िम्मेदारी राहुल पर है'

मुंबई: भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आज आरोप लगाया कि ब्रिटेन में 2003 में कथित तौर पर एक कंपनी गठित करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस मुद्दे पर सवालों को टाल रहे है। स्वामी ने यहां संवाददाताओं से कहा, मैंने दस्तावेज हासिल किए हैं जो दिखाता है कि राहुल गांधी ने वहां एक कंपनी गठित करने के लिए कंपनी कानून से अनुमति मिलने से पहले खुद के एक ब्रिटिश नागरिक होने का दावा किया था।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, राहुल गांधी ने माना है कि वह एक ब्रिटिश नागरिक हैं। अब खुद को पाक साफ साबित करने का दायित्व राहुल गांधी पर है। दस्तावेज में ब्रिटिश नागरिक के तौर पर उनके नाम का जिक्र होने को कांग्रेस द्वारा टाइपिंग की गलती बताए जाने पर स्वामी ने कहा, कोई यह कैसे यकीन कर सकता है कि पांच साल तक राहुल टाइपिंग की गलती करते रहे।

गौरतलब है कि राहुल ने अपने खिलाफ आरोपों को खारिज कर दिया है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने खिलाफ जांच का आदेश देने और दोषी साबित होने पर जेल भेजने की धमकी दी है। उन्होंने मोदी पर आरोप लगाया कि वह उन पर कीचड़ उछालने के लिए चमचों का इस्तेमाल कर रहे हैं जैसा कि आरएसएस और भाजपा उनके माता पिता राजीव गांधी और दादी इंदिरा गांधी के खिलाफ किया करते थे। स्वामी ने कहा, मुझे भी चमचा बता दिया गया। मैं खुश हूं कि राहुल ने मुझे चमचा कहा क्योंकि कांग्रेस में चमचा बहुत उंचा पद है। मुझे लगता है कि चमचा कहा जाना एक बड़ी तारीफ है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement