Friday, March 29, 2024
Advertisement

समाजवादी पार्टी में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर फूट

समाजवादी पार्टी में मतभेद एक बार फिर सामने आ गए हैं और इस बार मौक़ा है राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: July 17, 2017 12:18 IST
akhilesh-shivpal- India TV Hindi
akhilesh-shivpal

समाजवादी पार्टी में मतभेद एक बार फिर सामने आ गए हैं और इस बार मौक़ा है राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव। समाजवादी पार्टी विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार का समर्थन कर रही है लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेता और पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने कहा कि वह सत्तारुढ़ पार्टी के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में मतदान करेंगे। 

शिवपाल यादव ने कहा है कि वह मुलायम सिंह यादव के कहने पर एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोट डालेंगे। उन्होंने दावा किया कि इस चुनाव में पार्टी कोई व्हिप जारी नहीं कर सकती इसलिए पार्टी में क्रॉस वोटिंग की संभावना है।

आपको बता दें कि हाल ही में यूपी विधानसभा चुनाव के ठीक पहले सपा में ज़बरदस्त कलह हुई थी और अखिलेश यादव और पार्टी के संस्थापक तथा पिता मुलायम सिंह यादव के बीच मतबेद खुलकर सामने आ गए थे। इस पारिवारिक कलह में शिवपाल यादव ने भी अखिलेश पर खुलकर हमले किए थे। इस कलह का चुनाव नतीजों पर बहुत असर हुआ और पार्टी 403 सदस्यीय विधानसभा में सिर्फ 47 सीट ही जीत पाई थी।

ग़ौरतलब है आज राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए संसद और तमाम राज्यों की विधान सभाओं में मतदान हो रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement