1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. नोटबंदी के मुद्दे पर अमर सिंह ने पीएम मोदी की तारीफ के पुल बांधे

नोटबंदी के मुद्दे पर अमर सिंह ने पीएम मोदी की तारीफ के पुल बांधे

अमर सिंह ने 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने के फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि यह काले धन और भ्रष्टाचार को खत्म करने का एक साहसिक प्रयोग है और उन्हें गर्व है कि...

Bhasha [Published on:26 Nov 2016, 11:18 PM IST]
नोटबंदी के मुद्दे पर अमर सिंह ने पीएम मोदी की तारीफ के पुल बांधे

वाराणसी: समाजवादी पार्टी के नेता अमर सिंह ने 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने के फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि यह काले धन और भ्रष्टाचार को खत्म करने का एक साहसिक प्रयोग है और उन्हें गर्व है कि मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने नोटबंदी के मुद्दे पर पीएम मोदी को आड़े हाथ लिया है। 

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

अमर सिंह ने दावा किया कि नोटबंदी के फैसले से अमीर और गरीब के बीच की खाई कम हुई है और अब लोग कर चोरी करने की बजाय कर अदा करेंगे । राज्यसभा सदस्य ने शुक्रवार को यहां कहा कि नोटबंदी भले ही उचित इंतजामों के बगैर लागू की गई, लेकिन इस कदम को अचानक अमल में लाने से काले धन और बेहिसाबी नगद राशि को जमाखोरों की ओर से ठिकाना लगाने से रोकने में मदद मिली। 

काला धन, भ्रष्टाचार और फर्जी मुद्रा खत्म करने के साहसिक प्रयोग के तौर पर इस फैसले की तारीफ करते हुए अमर ने कहा कि एक देशवासी के तौर पर मुझे गर्व है कि हमें एक ऐसा प्रधानमंत्री मिला है जो भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए समर्पित हैं। उन्होंने कहा, बैंकों के बाहर कतार में खड़े लोग कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री ने उन सभी को सजा दी है जिन्होंने अकूत संपत्ति जमा कर रखी थी, चाहे वे उनकी पार्टी (भाजपा) के हों या कोई और हों। 

अमर ने कहा, मैं भाजपा का कोई प्रवक्ता नहीं बल्कि समाजवादी पार्टी का राज्यसभा सदस्य हूं, इस मुद्दे पर मेरी पार्टी की राय चाहे जो भी हो, लेकिन मैंने अपनी निजी राय जाहिर की है। बहरहाल, अमर ने नोटबंदी को लागू करने में कुप्रबंधन पर अपना विरोध दर्ज कराते हुए कहा कि उन्हें लोगों को इस फैसले के कारण तकलीफ में देखकर दुख होता है। 

इन्हें भी पढ़ें:-

हाईकोर्ट के 500 जजों के पद खाली, बुनियादी सुविधाएं तक नहीं: CJI ठाकुर
​बेहिसाब धन जमा करने पर 50 फीसदी टैक्स, 4 साल तक निकासी पर रोक
नकदी की दिक्कत ज्यादा से ज्यादा तीन महीने तक रह सकती है: पनगढ़िया

You May Like