Friday, March 29, 2024
Advertisement

सोनिया के इस मास्टर स्ट्रोक से कांग्रेस में बदल जाएगा बहुत कुछ, 15 अक्टूबर तक ले सकती है बड़ा फैसला

सोनिया गांधी कांग्रेस में 15 अक्टूबर तक संगठनात्मक चुनाव संपन्न होने के दौरान पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ सकती हैं जिससे इस पद की जिम्मेदारी उठाने के लिए राहुल गांधी का मार्ग प्रशस्त हो सके।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 07, 2017 12:26 IST
sonia gandhi- India TV Hindi
sonia gandhi

नई दिल्ली: सोनिया गांधी कांग्रेस में 15 अक्टूबर तक संगठनात्मक चुनाव संपन्न होने के दौरान पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ सकती हैं जिससे इस पद की जिम्मेदारी उठाने के लिए राहुल गांधी का मार्ग प्रशस्त हो सके। कांग्रेस की निर्णय करने वाली सबसे बड़ी इकाई कांग्रेस कार्य समिति की आज हुई बैठक में पार्टी के आंतरिक चुनावों के कार्यक्रम को मंजूरी दी गयी। इस प्रक्रिया को 15 अक्तूबर तक पूरा किया जाना है।

बैठक में सोनिया गांधी ने पार्टी जनों से कांग्रेस को मजबूत करने तथा संगठन चुनावों को गति एवं गंभीरता के साथ पूरा करने को कहा। यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल की पदोन्नति होगी, सीबीडब्ल्यूसी बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने संवाददाताओं से कहा कि इस मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई।उन्होंने कहा, सीडब्ल्यूसी ने संगठन चुनाव के कार्यक्रम को मंजूरी दे ही है। उन्होंने कहा कि राहुल की पदोन्नति पर विशेष तौर पर चर्चा नहीं हुई। पिछले साल नवंबर में हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक में सदस्यों ने एकमत से यह मजबूत भावना व्यक्त की थी कि राहुल को पार्टी की कमान सौंपी जाए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement