Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

बादल परिवार ने पंजाब की कीमत पर अकूत दौलत जमा की: सिद्धू

पूर्व क्रिकेटर व कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को कहा कि पंजाब भले ही कर्ज में डूब चुका है, लेकिन बीते एक दशक में मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के परिवार की संपत्ति तेजी से बढ़ी है।

IANS IANS
Published on: January 20, 2017 23:26 IST
Navjot sidhu- India TV Hindi
Image Source : PTI Navjot sidhu

चंडीगढ़: पूर्व क्रिकेटर व कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को कहा कि पंजाब भले ही कर्ज में डूब चुका है, लेकिन बीते एक दशक में मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के परिवार की संपत्ति तेजी से बढ़ी है। बादल परिवार पर सीधा आरोप लगाते हुए सिद्धू ने कहा कि उन्होंने अकूत संपत्ति जमा की और उनके कारोबार का परिवहन, होटल, केबल टीवी, खनन सहित कई अन्य क्षेत्रों में विस्तार हुआ। 

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें) 

इस सप्ताह की शुरुआत में कांग्रेस में औपचारिक तौर पर शामिल होने वाले सिद्धू ने कहा, "साल 2007 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा शिरोमणि अकाली दल की सरकार सत्ता में आई और उस वक्त बादल परिवार के पास दो परिवहन कंपनियां तथा 50 बस थीं। अब उनके पास 650 बस तथा आठ परिवहन कंपनियां हैं। वहीं पंजाब पथ परिवहन 400 करोड़ रुपये के घाटे से जूझ रहा है।"

पूर्व भाजपा नेता ने कहा, "मैं इस बात को बेनकाब करूंगा कि बादल परिवार ने किस तरह पंजाब को लूटा। उन्होंने पंजाब को निर्धन बना दिया और अपनी तिजोरी भर ली।"उन्होंने दावा किया, "पंजाब को जितना नुकसान हुआ, बादल परिवार को उतना ही फायदा हुआ।"सिद्धू ने कहा, "पंजाब पर कुल तीन लाख करोड़ रुपये का ऋण है। केवल पंजाब सरकार पर अकेले 1.88 लाख करोड़ का ऋण है।"पंजाब में साल 2007 से अकाली दल-भाजपा की सरकार है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement