Friday, April 19, 2024
Advertisement

सुलह की कोशिशें तेज़, अखिलेश के बाद मुलायम के घर पहुंचे शिवपाल

समाजवादी पार्टी में मचा घमासान रुकने का नाम नही ले रहा है हालंकि पिछले दो दिनों में सुलह की कोशिशें तेज़ ज़रुर हुई हैं। अब इस पारिवारिक कलह को खत्म करने में पूरा यादव कुनबा

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 06, 2017 11:34 IST
akhilesh, Shivpal, Mulayam- India TV Hindi
akhilesh, Shivpal, Mulayam

समाजवादी पार्टी में मचा घमासान रुकने का नाम नही ले रहा है हालंकि पिछले दो दिनों में सुलह की कोशिशें तेज़ ज़रुर हुई हैं। अब इस पारिवारिक कलह को खत्म करने में पूरा यादव कुनबा जुट गया है। गुरुवार देर रात तक लखनऊ में सुलह की कोशिशों के लिए बैठकों का दौर चलता रहा जिसमें मुलायम सिंह, अखिलेश यादव, अमर सिंह और शिवपाल यादव मौजूद थे। 

इस बीच अभी शिवपाल यादव अखिलेश से मिलने उनके घर गए। ये मीटिंग खत्म हो गई है और अब शिवपाल यादव अभी मुलायम सिंह से मिलने पहुंचे हैं जहां अमर सिंह भी वहां मौजूद हैं। सूत्रों के अनुसार कभी भी कोई बड़ा ऐलान हो सकता है।

पिछले दिनों से जारी तमाम कोशिशों के बावजूद फिलहाल समाजवादी परिवार में पड़ी दरार भरती नजर नहीं आ रही है। अखिलेश और मुलायम खेमे में सुलह की सभी कोशिशें अब तक नाकाम साबित हुई हैं। इस कलह के बीच विधानसभा चुनाव की तारीख़़ों की भी घोषणा हो गई है।

अमर सिंह और शिवपाल पहले कह चुके हैं कि वे दोनों पिता-पुत्र के बीच समझौते के हक़ में तो हैं लेकिन मुलायम सिंह का सम्मान बरकरार रहना चाहिए।

गुरुवार सुबह मुलायम अचानक शिवपाल के साथ दिल्ली आए थे। थोड़ी देर बाद मुलायम के घर अमर सिंह भी पहुंच गए, जहां तीनों के बीच लंबी चर्चा हुई और कानूनी पहलू भी तलाशे गए। सूत्रों के मुताबिक, इसके साथ ही पार्टी के भीतर सब कुछ सही सलामत हो जाए, इसके लिए खुद अमर सिंह ने मुलायम सिंह यादव को बोला कि अगर उनको किनारे करने से पार्टी में सब ठीक ठाक हो जाता है तो वो खुद इसके लिए तैयार हैं। वहीं शिवपाल यादव ने राष्ट्रीय महासचिव बनकर प्रदेश की राजनीति से दूर रहने के प्रस्ताव पर एक कदम आगे बढ़ते हुए कह दिया कि अखिलेश अपने हिसाब से चुनाव लड़ लें, वह इस दौरान पार्टी में निष्क्रिय रहने को तैयार हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement