Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रवींद्र गायकवाड़ के समर्थकों ने किया उस्मानाबाद जिले में बंद का आह्वान

मुंबई: पिछले सप्ताह दिल्ली में एयर इंडिया के कर्मचारी से मारपीट करने वाले शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ के समर्थकों ने उस्मानाबाद जिले में बंद का आह्वान किया है। गायकवाड़ के समर्थकों का मानना है कि

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 27, 2017 13:26 IST
ravindra gaikwad- India TV Hindi
ravindra gaikwad

मुंबई: पिछले सप्ताह दिल्ली में एयर इंडिया के कर्मचारी से मारपीट करने वाले शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ के समर्थकों ने उस्मानाबाद जिले में बंद का आह्वान किया है। गायकवाड़ के समर्थकों का मानना है कि इस घटना के चलते उनके नेता का अपमान हुआ है। शिवसेना के जिला उपाध्यक्ष कमलाकर चव्हाण ने फोन पर बताया, हमने विमानन सेवाओं द्वारा किए गए हमारे नेता के अपमान के खिलाफ उस्मानाबाद बंद का आह्वान किया है। इन विमानन सेवाओं ने उन्हें विमान में सफर करने का अधिकार देने से इनकार कर दिया। चव्हाण ने कहा, क्या वह एक आतंकी हैं, जो उन्हें सभी विमानन सेवाओं ने सफर करने देने से मना कर दिया।

उन्होंने कहा, विमान में सवार एक विमान परिचारिका का बयान दिखाता है कि गलती गायकवाड़ की नहीं थी। चव्हाण ने कहा, कल गुड़ी पड़वा है। इसे ध्यान में रखते हुए हमने सभी व्यापारियों से कहा है कि वे आज सिर्फ दोपहर चार बजे तक दुकानें बंद रखें ताकि लोग त्योहार की खरीददारी कर सकें। इसी बीच गायकवाड़ ने अपनी मौजूदा स्थिति की जानकारी देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, मैं आपको नहीं बता सकता कि अभी मैं कहां हूं। मैं अपने परिवार के सदस्यों के साथ हूं और बुधवार सुबह संसद में लौटने से पहले मैं उनके साथ गुड़ी पड़वा मनाउंगा।

उस्मानाबाद के सांसद ने कहा कि वह अपनी पार्टी के निर्देशों पर चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने कहा, मुझसे चुप रहने के लिए कहा गया है। शुक्रवार को गायकवाड़ अगस्त क्रांति एक्सप्रेस में सवार हुए थे। यह ट्रेन दोपहर चार बजकर 50 मिनट पर हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से मुंबई के लिए रवाना हुई थी। गायकवाड़ को मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर उतरना था लेकिन वह नहीं उतरे। शिवसेना के सूत्रों ने शनिवार को कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि वह गुजरात में वापी स्टेशन पर उतर गए। गुरूवार को 57 वर्षीय सांसद ने एयर इंडिया के 60 वर्षीय ड्यूटी प्रबंधक आर सुकुमार के साथ कथित तौर पर गाली गलौज और सैंडल से मारपीट की थी। गायकवाड़ ने यह अभद्र व्यवहार इसलिए किया था क्योंकि वह बिजनेस श्रेणी में सफर नहीं कर पा रहे थे। हालांकि वह पुणे से नयी दिल्ली जाने वाले ऐसे विमान में चढ़े थे, जिसमें सिर्फ इकोनॉमी श्रेणी की ही सीटें थीं।

पुणे से दिल्ली आए विमान के आईजीआई हवाईअड्डे पर पहुंचने पर जब अधिकारी ने सांसद को विमान से उतरने के लिए कहा तो उन्होंने अधिकारी को सैंडल से कई बार मारा। इसके बाद गायकवाड़ के खिलाफ एयर इंडिया की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने दो प्राथमिकी दर्ज कीं। शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भी इस घटना पर गायकवाड़ से स्पष्टीकरण मांगा है।

गायकवाड़ ने उतरने से इनकार कर दिया था, जिससे विमान को 40 मिनट तक रोककर रखना पड़ा। गायकवाड़ ने इस घटना के लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया था, जिससे देशभर में गुस्सा पैदा हो गया। इसके बाद सभी बड़ी घरेलू विमानन कंपनियों ने सांसद को अपने विमानों में सफर करने से प्रतिबंधित कर दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement