Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल को 'अपरिपक्व' बताने पर शीला दीक्षित ने दी सफाई

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को 'अपरिपक्व' बताने वाले अपने बयान पर शुक्रवार को यू-टर्न लेते हुए कहा कि राहुल में 'परिपक्व नेता के तौर पर संवेदनाएं हैं।'

IANS IANS
Updated on: February 26, 2017 12:00 IST
rahul- India TV Hindi
rahul

नई दिल्ली: दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को 'अपरिपक्व' बताने वाले अपने बयान पर शुक्रवार को यू-टर्न लेते हुए कहा कि राहुल में 'परिपक्व नेता के तौर पर संवेदनाएं हैं।' शीला ने गुरुवार को एक समाचार-पत्र को दिए साक्षात्कार में कहा था कि 'राहुल गांधी अपनी उम्र के लिहाज से अभी परिपक्व नहीं हुए हैं।'

उनके बयान को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने लपकते हुए राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए कहा, "अपरिपक्व राहुल को उत्तर प्रदेश भेजने की जगह घर में रखना चाहिए।"

ट्विटर पर डोंटट्वीस्टमाईवर्ड्स हैशटैग पर शीला दीक्षित ने अपनी टिप्पणी पर सफाई दी।

शीला ने कहा, "राहुल में परिपक्व नेता के तौर पर संवेदनाएं व चिंताएं हैं। वह उसी तरह की बातें करते हैं, जैसा कि एक युवा या साहसी व्यक्ति सोचता है।"

विश्व हिंदू परिषद (वीएपी) ने भी शुक्रवार को राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए कहा, "वह पूरी तरह परिपक्व हो गए हैं और भारत को 'कांग्रेस मुक्त' बनाने के 'महात्मा गांधी के सपने' को पूरा करने के लिए निकले हुए हैं।"

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने कहा, "उन्होंने क्या टिप्पणी की या क्या नहीं की, उसपर उन्होंने (शीला) ने खुद सफाई दी है। मैं इसपर टिप्पणी करने की जरूरत नहीं समझती।"

अमित शाह की टिप्पणी पर ओझा ने कहा, "राहुल जी को अमित शाह से सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है। वह (राहुल) कड़ी मेहनत कर रहे हैं और जनता के दिलोदिमाग में बसते हैं, क्योंकि वह देश के हर नागरिक को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ते हैं।"

उन्होंने कहा, "वह एकमात्र नेता हैं, जो किसानों और उनके अधिकारों के लिए लड़ते हैं। उन्होंने रोहित वेमूला तथा दबे-कुचले लोगों के लिए लड़ाई लड़ी है। राहुल जी को अमित शाह के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement