Thursday, April 25, 2024
Advertisement

शरद पवार ने की अखिलेश की तारीफ, PM मोदी पर कसा तंज

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार ने यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तारीफ की है। अखिलेश की तारीफ करते हुए पवार ने कहा कि उनके नेतृत्व को नकारा नहीं जा सकता और उनका नेतृत्व उभर कर सामने आएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 18, 2017 17:06 IST
Sharad Pawar | PTI File Photo- India TV Hindi
Sharad Pawar | PTI File Photo

मुंबई: पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार ने यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तारीफ की है। अखिलेश की तारीफ करते हुए पवार ने कहा कि उनके नेतृत्व को नकारा नहीं जा सकता और उनका नेतृत्व उभर कर सामने आएगा। पवार ने कहा, ‘अखिलेश के नेतृत्व को नकारा नहीं जा सकता। उनका नेतृत्व उभर कर आएगा। दो युवा अपनी बात रख रहे हैं और उन्हें युवाओ का साथ मिला तो उत्तर भारत की राजनीती बदलने की शुरुवात होगी। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मोदी के ‘गोद लिया बेटा’ वाले बयान पर कसा तंज 

शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा, ‘मेरा मोदी के साथ रिश्ता अच्छा ही है। मीडिया भी यह छापती रहती है। मोदी हर दूसरे राज्य में रिश्ता बनाना चाहते है। इस बारे में देखना होगा कि अकेला आदमी है, इसलिए किससे रिश्ता बनाना चाहता है क्यों बनाना चाहता है। हमने इसमें दिलचस्पी ली नहीं, अगर आपको जानकारी हो तो हमें भी बताएं।’ 

जम्मू कश्मीर पर भी बोले पवार
आर्मी चीफ के बयान पर हो रही राजनीति पर पवार ने कहा की यह राज्य और यह मुद्दा सेंसिटिव है, जिनके हाथ में सत्ता है वे बयानबाजी न करें। उन्होंने कहा कि राजनीति करने से वहां की स्थिति खराब न हो यह पद पर बैठे लोगों की जिम्मेदारी है। 

प्रादेशिक दलों के साथ बीजेपी की जुगलबंदी पर भी बोले पवार
बीजेपी के साथ होने की कीमत पंजाब में अकाली दल के साथ-साथ अन्य राज्यों में उसके सहयोगियों को चुकानी होगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी छोटे प्रादेशिक दलों का हाथ पकड़ बड़ी होती है फिर उन्हें छोड़ देती है। शरद पवार ने कहा कि हो सकता है अकाली सरकार फिर सत्ता में न आए।

फडणवीस सरकार से समर्थन हटाने पर शिवसेना को दी चुनौती
शरद पवार ने फडणवीस सरकार से समर्थन हटाने पर शिवसेना को चुनौती दी। उन्होंने कहा, ‘समर्थन हटाने की बात गवर्नर को लिखित में दे। मैं भी लिखित में देने तैयार हूं। NCP गवर्नर को लिखित में देने तैयार है कि वह बीजेपी को समर्थन नहीं देगी। शिवसेना भी लिखित में गवर्नर को बताए कि बीजेपी से समर्थन वापस ले रहे हैं।’

‘नोटबंदी के बाद मोदी का चेहरा कम दिखा रहे हैं फडणवीस’
एनसीपी सुप्रीमो ने कहा कि नोटबंदी के बाद देवेंद्र फडणवीस पीएम मोदी का चेहरा कम दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी को लेकर अब लोगो में नाराजगी है और इसकी वजह से बेरोजगारी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के चलते 35 फीसदी जॉब गए जबकि राजस्व में भी 50 फीसदी घाटा हुआ है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement