ford
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राहुल अपने दादा-परदादा का नाम ढूंढ लें, पता चल जाएगा उनका धर्म कौन सा है: इंद्रेश कुमार

राहुल अपने दादा-परदादा का नाम ढूंढ लें, पता चल जाएगा उनका धर्म कौन सा है: इंद्रेश कुमार

सोमनाथ के मंदिर में राहुल गांधी का नाम पहले गैर हिंदू वाले रजिस्टर में लिखा गया उसके बाद फिर से हिंदू वाले रजिस्टर में लिखा गया इस पर टिप्पणी करते हुए RSS के नेता इंद्रेश कुमार ने यह वक्तव्य दिया है।

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:29 Nov 2017, 11:41 PM IST]
Indresh kumar- Khabar IndiaTV
Indresh kumar

नई दिल्ली: आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने सोमनाथ मंदिर से जुड़े विवाद पर कहा कि बड़ा अजीब सा संकट खड़ा हो गया है।राहुल के पिता का नाम राजीव गांधी, राजीव के पिता का नाम फिरोज, फिरोज के पिता और परदादा का नाम ढूंढ लेना चाहिए पता चल जाएगा उन का धर्म कौन सा है?

सोमनाथ के मंदिर में राहुल गांधी का नाम पहले गैर हिंदू वाले रजिस्टर में लिखा गया उसके बाद फिर से हिंदू वाले रजिस्टर में लिखा गया इस पर टिप्पणी करते हुए RSS के नेता इंद्रेश कुमार ने यह वक्तव्य दिया है। गुजरात के अंदर कांग्रेस जिस तरह की राजनीति कर रही है धर्म के नाम पर जाति के नाम पर भाषा के नाम पर वह पूरी तरह से विफल होगा ।गुजरात भारत में मुखर होकर सामने आया है ।जहां भाषा जाति धर्म के नाम पर राजनीति नहीं चलती सबको साथ लेकर सबका विकास करने की बात गुजरात में होती है।

आपको बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पूरे प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान वे प्रदेश के विभिन्न इलाकों में मंदिरों में जाकर पूजा भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में राहुल गांधी सोमनाथ मंदिर भी पहुंचे जहां विजिटर बुक में उन्होंने अपना नाम दर्ज कराया। सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदुओं को प्रवेश से पहले एक प्रक्रिया पूरी करनी होती है जिसके तहत उन्हें रजिस्टर में नाम दाखिल कराना होता है। राहुल गांधी ने मंदिर में एंट्री से पहले यह प्रक्रिया पूरी की। वहीं इस खबर से बीजेपी को गुजरात चुनाव में एक नया मुद्दा मिल गया है। 

उधर, राहुल गांधी के मीडिया समन्वयक मनोज त्यागी ने बाद में स्पष्टीकरण दिया कि उन्होंने रजिस्टर में कांग्रेस नेता का सिर्फ नाम पूरे प्रतिनिधिमंडल को लेकर दर्ज किया था, जिसमें सुरक्षा कर्मी व मीडिया कर्मी शामिल थे।

You May Like