Friday, March 29, 2024
Advertisement

भाजपा 'ताज' की बात करे, तुम 'कामकाज' की बात करना: लालू

लालू ने इशारों ही इशारों में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह की कंपनी की आय में अचानक हुई भारी वृद्धि पर कटाक्ष करते हुए पैरोडी के अंदाज में ट्वीट कर आगे लिखा, "वो 'शाहजहां' की बात करें, तो तुम 'जयशाह' पर अड़े रहना। मेरठ के सरधना से भाजपा विधा

IANS Reported by: IANS
Published on: October 18, 2017 8:28 IST
lalu-yadav- India TV Hindi
lalu-yadav

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने उत्तर प्रदेश के भाजपा विधायक संगीत सोम के ताजमहल को लेकर विवादास्पद बयान पर तंज कसते हुए आम लोगों से अपनी बात कहने की अपील की है। लालू ने मंगलवार को लोगों से अपील करते हुए कहा कि 'वह अगर ताज की बात करे, तब तुम कामकाज की बात करना।' लालू ने केंद्र सरकार के कार्यो पर प्रश्न उठाते हुए अपने अंदाज में अपनी बातों को पैरोडी की तर्ज पर ट्वीट किया, "वो 'ताज' की बात करें तो तुम 'कामकाज' की करना। वो 'गाय' की कहें तो तुम 'आय' की कहना।" ये भी पढ़ें: मिल गया आरुषि का असली 'हत्यारा'!

लालू ने इशारों ही इशारों में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह की कंपनी की आय में अचानक हुई भारी वृद्धि पर कटाक्ष करते हुए पैरोडी के अंदाज में ट्वीट कर आगे लिखा, "वो 'शाहजहां' की बात करें, तो तुम 'जयशाह' पर अड़े रहना। मेरठ के सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम ने मुगलकालीन शासकों के इतिहास को देश के लिए कलंक बताते हुए कहा है कि इतिहास से मुगलकालीन शासकों को निकालकर अब उत्तर प्रदेश में हिंदुओं के इतिहास को दर्शाया और पढ़ाया जाएगा।

12वीं पास सोम इस तरह बात करते हैं, जैसे उन्हें इतिहास का गहन अध्ययन हो और इतिहास अब इतिहासकार नहीं, सरकार लिखेगी। उनकी सरकार इतिहास को बदल सकती है। मुजफ्फनगर और मेरठ दंगों से चर्चा में आए संगीत सोम भाजपा के लिए इतने महत्वपूर्ण विधायक हैं कि उन्हें केंद्र सरकार से जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश सरकार अकबर, बाबर और औरंगजेब जैसे कलंक कथा लिखने वाले बादशाहों को इतिहास से निकालने की तैयारी कर रही है।

मुद्दा गरमाने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोम द्वारा ताजमहल पर दिए गए विवादास्पद बयान पर उनसे सफाई मांगी है। योगी ने साथ ही कहा कि ताजमहल भारतीय मजदूरों की मेहनत से खड़ा हुआ है और यह हमारे लिए बेहद ही महत्वपूर्ण है। योगी हालांकि इससे पहले ताजमहल के बारे में सोम जैसा ही बयान देते रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement