Saturday, April 27, 2024
Advertisement

धर्मगुरुओं ने म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों पर अत्याचार के ख़िलाफ़ उठाई आवाज

म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों पर अत्याचार के खिलाफ विभिन्न धर्मों के भारतीय धर्म गुरुओं ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: September 16, 2017 8:15 IST
Rohingya muslims- India TV Hindi
Rohingya muslims

लखनऊ: म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों पर अत्याचार के खिलाफ विभिन्न धर्मों के भारतीय धर्म गुरुओं ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया। ऐशबाग ईदगाह में जुमे की नमाज़ के बाद विभिन्न धर्म गुरुओं ने प्रदर्शन किया और अत्याचार करने वालों को आतंकवादी बताकर भारत सरकार और संयुक्त राष्ट्र से म्यांमार सरकार का बहिष्कार करने तथा ऑग सॉन सूकी का नोबल शांति पुरस्कार वापस लेने की माग की। 

प्रदर्शन का ओयोजन ऑल इंडिया रिलीजंस युनाइटेड फ्रंट्स, इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया, दारुल उलूम फरंगी महल और ऑल इंडिया सुन्नी बोर्ड के साथ ही विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने किया था।

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि म्यांमार में निर्दोष रोहिंग्या मुसलमानों पर अत्याचार हो रहा है। गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने कहा कि म्यांमर में हो रहे जुल्म मानवता पर हमला है। स्वामी सारंग ने कहा कि हिंदुस्तानी महात्मा गांधी की अहिंसा की शिक्षा पर अमल करते हैं, इसलिए हमें ज़ुल्म के ख़िलाफ़ आवाज़ बुलंद करनी चाहिए। फादर डॉनल्ड डिसूजा ने कहा कि ईसा मसीह ने हर निर्दोष की मदद करने की शिक्षा दी है। इसलिए हमारी ज़िम्मेदारी है कि रोहिंग्या में हो रहे ज़ुल्म को रोकने लिए सरकार पर दबाव बनाएं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement