Thursday, April 25, 2024
Advertisement

निकाय उपचुनाव में भाजपा को 14 में से 10 सीटें, कांग्रेस को मात्र 3 सीटें

जयपुर: राजस्थान में जिला परिषद, पंचायत समिति एवं नगर निकाय सदस्यों के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 14 में से 10 सीटों पर जीत हासिल की है। कांग्रेस मात्र 3 सीटों पर ही अपनी

Bhasha Bhasha
Published on: March 29, 2017 9:37 IST
BJP- India TV Hindi
BJP

जयपुर: राजस्थान में जिला परिषद, पंचायत समिति एवं नगर निकाय सदस्यों के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 14 में से 10 सीटों पर जीत हासिल की है। कांग्रेस मात्र 3 सीटों पर ही अपनी जीत दर्ज करा पाई है। एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी निर्वाचित हुआ है। भाजपा की 10 सीटों पर हुई जीत में 1 जिला परिषद सदस्य, 5 पंचायत समिति सदस्य और 4 नगर निकाय पार्षदों की सीटें शामिल हैं। टोंक जिला परिषद सदस्य के उपचुनाव में तो भाजपा 4 हजार 640 मतों से जीती है। यहां मालपुरा में भाजपा के श्री रूपचन्द चौधरी ने कांग्रेस के श्री सुमेर को हराया।

ये भी पढ़ें

योगी आज करेंगे सीएम आवास में प्रवेश, देंगे फलाहारी पार्टी

दिल्ली: MCD चुनाव में केजरीवाल को जवाब देने आएंगे योगी आदित्यनाथ
ममता ने योगी शासन पर उठाए सवाल, 'धर्मिक भेदभाव से लोगों में डर'
आखिर 9 दिन में क्यों बदली CM आवास के बाहर लगी नेम प्लेट? जानिए

चुनाव परिणाम के अनुसार पंचायत समिति अरथूना बांसवाडा में भाजपा की लक्ष्मी ने कांग्रेस प्रत्याशी शीला, शाहपुरा भीलवाड़ा पंचायत समिति में भाजपा की इन्द्रा ने कांग्रेस की पार्वती बैरवा, पंचायत समिति आमेर जयपुर में भाजपा प्रत्याशी सुमन शर्मा ने कांग्रेस की सजना गुर्जर, पंचायत समिति अलसीसर झुन्झुनू में भाजपा की कविता ने कांग्रेस की कमलेश, पंचायत समिति करौली में भाजपा के थानसिंह ने कांग्रेस की कृष्णा को हराया।

नगर निकाय पार्षदों के उपचुनाव में बांदीकुई दौसा में भाजपा प्रत्याशी राधा मोहन ने कांग्रेस के गौरव, भादरा हनुमानगढ़ में भाजपा प्रत्याशी सरजिया ने कांग्रेस की मंजू, कुचामन सिटी नागौर में भाजपा प्रत्याशी सूरजमल कुमावत ने कांग्रेस के दीनदयाल, सवाई माधोपुर में भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस के प्रत्याक्षी को हराया।

इसी तरह सीमलवाड़ा डूंगरपुर पंचायत समिति में भाजपा के मणीलाल को कांग्रेस के प्रवीण सिंह डामोर, पीलीबंगा हनुमानगढ़ में भाजपा के हरिराम को कांग्रेस के रोहितास, चिड़ावा झुन्झुनू नगर निकाय में भाजपा की हिना कुरैशी को कांग्रेस की सुमित्रा सैनी ने हराया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement