Friday, March 29, 2024
Advertisement

पंजाब के भावी CM अमरिंदर सिंह ने कहा, 'राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनने का यह सही समय'

नई दिल्ली: पंजाब के भावी मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को एक बार फिर दोहराया कि कांग्रेस अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी की नियुक्ति का यह बिल्कुल सही समय है। अमरिंदर ने यह टिप्पणी कांग्रेस

IANS IANS
Updated on: March 14, 2017 20:54 IST
amarinder singh and rahul gandhi- India TV Hindi
amarinder singh and rahul gandhi

नई दिल्ली: पंजाब के भावी मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को एक बार फिर दोहराया कि कांग्रेस अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी की नियुक्ति का यह बिल्कुल सही समय है। अमरिंदर ने यह टिप्पणी कांग्रेस उपाध्यक्ष से उनके नई दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात के बाद की। पंजाब में चार फरवरी हुए विधानसभा चुनाव में मिली भारी जीत को लेकर गांधी ने उन्हें बधाई दी। पंजाब में 117 सीटों में से कांग्रेस को 77 सीट मिली हैं।

सिंह ने कहा, "राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने का यह बिल्कुल सही समय है। मैं पिछले एक साल से यह बात दोहरा रहा हूं।" गांधी से 10 मिनट की मुलाकात के बाद पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक दल के नेता ने मीडिया से कहा, "यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। बैठक के दौरान कैबिनेट के गठन पर कोई चर्चा नहीं हुई।"

ये भी पढ़ें

सिंह ने राहुल को गुरुवार सुबह चंडीगढ़ में होनेवाले शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए आमंत्रित किया। पंजाब चुनाव के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात थी।

राहुल ने विश्वास जताया कि पंजाब एक बार फिर कांग्रेस शासन के दौरान अपनी वास्तविक क्षमता तक पहुंचेगा। अमरिंदर ने आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा हार को ईमानदारी से स्वीकारने से इंकार करने के लिए उसकी आलोचना की।

सिंह ने कहा, "यह स्वीकार करने के बजाए कि उनकी पार्टी पंजाब के मतदाताओं से जुड़ने में नाकाम रही, (दिल्ली के मुख्यमंत्री) अरविन्द केजरीवाल इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन पर (छेड़छाड़ का) आरोप लगा रहे हैं, जबकि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता ईवीएम की रखवाली कर रहे थे।"

उन्होंने कहा, "जहां ईवीएम रखे गए, उसके बाहर आप के कार्यकर्ता पहरेदारी कर रहे थे। यह सबूत है कि केजरीवाल विधानसभा चुनाव में मिली हार को पचा नहीं पा रहे हैं, जिससे वह अपनी राष्ट्रीय महत्वकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए लाभ लेने की उम्मीद कर रहे थे।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement