Friday, April 19, 2024
Advertisement

मोदी ने अर्थ व्यवस्था पर चोट की, सिर्फ़ बड़े व्यापारियों को फायदा पहुंचा: राहुल गांधी

राहुल गांधी अब से थोड़ी देर में मिशन गुजरात के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत करने जा रहे हैं। 22 साल से गुजरात में सत्ता से बाहर कांग्रेस में जान फूंकने के लिए राहुल गुजरात नवसृजन यात्रा निकालेंगे।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: September 25, 2017 13:43 IST
Rahul in Saurashtra- India TV Hindi
Rahul in Saurashtra

राहुल गांधी नेआज गुजरात के तीन दिवसीय दौरे के पहले दिन केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी की आर्थिक नीति से अर्थ व्यवस्था पर चोट हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी की आर्थिक नीति से सिर्फ बड़े व्यापारियों को फ़ायदा हुआ है जबकि छोटे कारोबारियां का धंधा चौपट हुआ है। राहुल ने यह बात द्वारका में कही।  22 साल से गुजरात में सत्ता से बाहर कांग्रेस में जान फूंकने के लिए राहुल गुजरात नवसृजन यात्रा निकालेंगे। उनके मिशन गुजरात का आग़ाज़ होगा सौराष्ट्र से। राहुल द्वारका से तीन दिनों की नवसृजन यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं। यहां वो द्वारकाधीश मंदिर जाकर पहले भगवान कृष्ण का आशीर्वाद लेंगे और फिर गुजरात की चुनावी रणभेरी का बिगुल फूंकेंगे। राहुल एक हाई टेक बस में सवार होंगे और किसानों और युवाओं के लिए रोज़गार को मुद्दा बनाकर बीजेपी पर हमला बोलेंगे। राहुल का ये दौरा पाटीदार प्रभाव वाले सौराष्ट्र इलाके में है।

राहुल का मिशन गुजरात

राहुल की गुजरात नवसृजन यात्रा में पहले दिन सिर्फ किसान और युवाओं के लिए रोज़गार ही सबसे बड़ा मुद्दा होगा। मंदिर में पूजा करने के बाद वो गुजरात नवसृजन यात्रा पर निकलेंगे। दोपहर 12.30 बजे राहुल द्वारिका के भाटिया गांव में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। दोपहर 1 बजकर 45 मिनट पर राहुल हंजदापुर गांव में किसान चौपाल लगाएंगे। दोपहर 2.30 मिनट पर राहुल व़डत्रा गांव में पंचायत प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। दोपहर 3.15 मिनट पर राहुल गांधी खांभिया गांव में किसानों के साथ चर्चा करेंगे। शाम साढ़े 5 बजे कांग्रेस उपाध्यक्ष वसई गांव में मछुआरों से मिलेंगे और सबसे आखिर में शाम 7 बजे जामनगर के चांदी बाजार में व्यापारियों से मुलाकात करेंगे।

ये है सौराष्ट्र से इस महायात्रा को शुरु करने की ख़ास वजह

दरअसल सौराष्ट्र में कुल 54 विधानसभा सीटें हैं। सौराष्ट्र को बीजेपी का गढ़ माना जाता है और यहां किसान आबादी भी सबसे ज्यादा रहती है साथ ही बड़ी संख्या में पाटीदार भी यहां रहते हैं। पिछले कुछ दिनों से पाटीदारों की बीजेपी से नाराज़गी बढ़ी है जिसका राहुल फायदा उठाना चाहते हैं। राहुल किसानों की बदहाली और युवाओं के रोज़गार की बात कर कांग्रेस का हाथ मजबूत करना चाहते हैं।

गुजरात नवसृजन यात्रा के दौरान राहुल गांधी रोड शो, जनसंवाद और किसानों से मुलाकात करेंगे। गुजरात में इसी साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। बीजेपी पहले ही चुनावी बिगुल बजा चुकी है। पीएम मोदी सौराष्ट्र में पिछले छह महीने के दौरान 4 बार दौरा कर चुके हैं। ऐसे में राहुल भी गुजरात में कांग्रेस के सूखे को खत्म करने के लिए अपनी महायात्रा सौराष्ट्र लेकर पहुंचेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement