Friday, April 26, 2024
Advertisement

गुजरात में राहुल गांधी की हुंकार, GST को बताया 'गब्बर सिंह टैक्स'

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांघी ने आज गांधीनगर में एक जनसभा में बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना की...

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: November 09, 2017 12:07 IST
Alpesh Thakor, Rahul Gandhi- India TV Hindi
Alpesh Thakor, Rahul Gandhi

गांधीनगर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांघी ने आज गांधीनगर में एक जनसभा में बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना की. जीएसटी का ज़िक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि “इनका जो GST है, ये GST नहीं, ये गब्बर सिंह टैक्स है।” उन्होंने कहा कि गुजरात में आज हर शख़्स किसी ना किसी आंदोलन में शामिल है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि आज पूरा प्रदेश आंदोलन में सक्रिय है क्योंकि 22 साल से गुजरात में जनता की नहीं बल्कि कुछ कारोबारियों की सरकार चल रही है और यही वजह है कि गुजरात का समाज सड़कों पर अपनी लड़ाई लड़ रहा है। इस मौक़े पर ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर कांग्रेस में शामिल हुए.  राहुल ने मंच पर बैठे अल्पेश ठाकोर की ओर इशारा करके हुए कहा कि आप इस जनता को शांत रहने के लिए कहते हैं कि लेकिन अब यह शांत नहीं रहेगी. राहुल गांधी ने कहा कि इस आवाज़ को दबाया नहीं जा सकता है और न ख़रीदा जा सकता है...इसे पूरी दुनिया के पैसे से नहीं ख़रीदा नहीं जा सकता है.

राहुल ने आरोप लगाया कि कहा कि गुजरात के विश्वविद्यालयों को उद्योगपतियों के हाथों सौंप दिया है, गुजरात के युवा 10-15 लाख रुपए शिक्षा के लिए नहीं दे पाते हैं. मोदी जी मन की बात कहते हैं कि लेकिन आज में मोदी जी को गुजरात की दिल की बात कहना चाहता हूं कि गुजरात के युवा शिक्षा चाहते हैं. 

राहुल गांधी ने कहा कि टाटा को नैनो के लिए 35 हजार करोड़ रुपया दिया उससे किसानों का कर्ज माफ हो सकता था. अमित शाह के बेटे का मुद्दा उठाते हुए राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने अमित शाह के बेटे के बारे में एक भी शब्द नहीं बोला. मोदी जी कहते थे कि न खाउंगा, न खाने दूंगा लेकिन अब तो खिलाना शुरू कर दिया है. 

राहुल ने कहा कि जेटली जी और मोदी जी कहते हैं कि कांग्रेस की बात जीएसटी पर नहीं सुनेंगे लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि इनका जो जीएसटी है यह जीएसटी नहीं, यह 'गब्बर सिंह टैक्स' है. पूरे देश की इकॉनमी को मोदी जी ने चौपट कर दिया है. 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement