Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

देश में भय के माहौल के बीच राहुल ने पार्टी की कमान संभाली: मनमोहन सिंह

उन्होंने कहा कि एक 'प्रतिष्ठित शिक्षाविद' ने इस बात का उल्लेख किया है कि देश में "उम्मीदों भरी राजनीति पर भय की राजनीति हावी होना खतरनाक है।" कांग्रेस नेता ने कहा, "राहुल जी हम उम्मीदों की राजनीति में परिवर्तन लाने और इसे बनाए रखने के लिए आप पर निर्भ

IANS Reported by: IANS
Published on: December 16, 2017 13:26 IST
Manmohan_Singh- India TV Hindi
Manmohan_Singh

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी ने देश में भय के माहौल के बीच कांग्रेस के अध्यक्ष पद की कमान संभाली है। मनमोहन सिंह ने राहुल की ताजपोशी के मद्देनजर कांग्रेस मुख्यालय में जुटे गणमान्य लोगों और कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा, "राहुल ऐसे समय में हमारी पार्टी के अध्यक्ष पद की कमान संभाल रहे हैं, जब देश की राजनीति में अशांत माहौल है।"

उन्होंने कहा कि एक 'प्रतिष्ठित शिक्षाविद' ने इस बात का उल्लेख किया है कि देश में "उम्मीदों भरी राजनीति पर भय की राजनीति हावी होना खतरनाक है।" कांग्रेस नेता ने कहा, "राहुल जी हम उम्मीदों की राजनीति में परिवर्तन लाने और इसे बनाए रखने के लिए आप पर निर्भर हैं।"

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को लंबे समय तक प्रशिक्षित किया गया और वह कई सालों से कांग्रेस की कई राजनीतिक गतिविधियों की देखरेख करते आए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, "राहुल जी साहस और विनम्रता के साथ समर्पण और प्रतिबद्धता, नेतृत्व की एक नई भावना साथ लाए हैं।"

मनमोहन सिंह ने कहा कि कांग्रेस के इतिहास में यह एक अद्भुत दिन है कि सोनिया गांधी अपने बेटे को पार्टी की बागडोर सौंप रही हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 19 सालों के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में सोनिया गांधी ने एक दमदार नेतृत्व दिया।

मनमोहन सिंह ने कहा, "भारत के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है। अगर मैं कुछ भावुक हो जाऊं तो मुझे क्षमा कर देना।" उन्होंने कहा, "चूंकि अब सोनिया जी पार्टी की कमान राहुल जी को सौंप रही हैं, हम पार्टी को एकजुट रखने के लिए सोनिया जी को सलाम करते हैं, वह पिछले 19 सालों से इस जिम्मेदारी को निभाती आई हैं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement