Friday, March 29, 2024
Advertisement

अक्षरधाम मंदिर में दर्शन के साथ राहुल गांघी के एक और गुजरात दौरे की शुरुआत

अगले महीने गुजरात विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अक्षरधाम मंदिर में तिलक लगवाकर शनिवार को एक बार फिर तीन दिवसीय गुजरात दौरे की शुरुआत की.

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: November 11, 2017 12:13 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Rahul Gandhi

अगले महीने गुजरात विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और बीजेपी तथा कांग्रेस के नेता राज्य का दौरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी दौरे कर रहे हैं और इसी सिलसिले में वह शनिवार को एक बार फिर तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे. इस बार राहुल उत्तर गुजरात का दौरा कर रहे हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गढ़ माना जाता है. राहुल गांधी ने अपने दौरे की शुरुआत मंदिर जाकर की. सबसे पहले वो गांधीनगर के अक्षरधाम मंदिर गए और वहां करीब 15 मिनट तक रुके. मंदिर में उन्होंने पहले तिलक लगाकर पूजा अर्चना की. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. 

राहुल गांधी ने एक बार फिर अपने गुजरात दौरे की शुरुआत जीएसटी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलकर कर की. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि गब्बर सिंह टैक्स की न तो गुजरात को और न ही देश को ज़रुरत है. उऩ्होंने कहा कि कांग्रेस पहले ही कह चुकी है कि देश को सरल जीएसटी चाहिए लेकिन मोदी सरकार ने बिना किसी सलाह मशविरा के ही आधी रात को जीएसटी को लागू कर दिया. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और देश के जबाव में आकर आख़िर मोदी सरकार को जीएसटी में संशोधन करना पड़ा. राहुल गांधी ने कहा कि हम तब ही रुकेंगे, जब गुजरात समेत पूरा देश गब्बर सिंह टैक्स से मुक्त हो जाएगा और असली जीएसटी लागू हो जाएगा. हम पांच अलग-अलग टैक्स स्लैब नहीं चाहते हैं. हम सिर्फ एक स्लैब चाहते हैं. जीएसटी में मूलभूत सुधार की ज़रूरत है. उन्होंने आरोप लगाया कि जीएसटी और नोटबंदी की वजह से पूरे देश में काफी संख्या में लोग बेरोज़गार हो गए. 

तीन दिवसीय सड़क यात्रा के दौरान राहुल गांधी उत्तर गुजरात के छह जिलों का दौरा करेंगे. इस दौरे में वह महिलाओं, ग्रामीणों और विभिन्न समुदाय के लोगों के साथ मुलाकात करेंगे. वह शनिवार शाम को बनासकांठा जिले में अम्बाजी मंदिर भी जाएंगे. इसके बाद वह अम्बाजी में ही ठहरेंगे.

हाल के दिनों में राहुल ने सौराष्ट्र, मध्य गुजरात और दक्षिण गुजरात में ऐसी प्रचार यात्राएं की हैं. शनिवार से शुरू हो रहे राहुल गांधी के नवसर्जन गुजरात यात्रा के चौथे और आखिर चरण के तहत राहुल गांधीनगर, साबरकांठा, बनासकरांठा जिले का दौरा करेंगे.

राहुल गांधी के उत्तर गुजरात दौरे का कार्यक्रम

- 11:30 बजे साबरकांठा जिले के प्रांतिज में भी राहुल गांधी का स्वागत किया जाएगा.

- राहुल गांधी दोपहर 12:00 बजे साबरकांठा जिले के प्रांतिज और 01:30 बजे मेहतापुरा हिम्मतनगर में बैठक करेंगे.

- इसके बाद 02:45 बजे साबरकांठा जिले के इदार के प्रताप स्कूल ग्राउंड में बैठक करेंगे.

- 03:40 बजे साबरकांठा जिले के वाडली में राहुल गांधी का स्वागत किया जाएगा.

- राहुल गांधी 04:15 बजे साबरकांठा जिले के खेदब्रह्म में सार्वजनिक बैठक करेंगे.

- 06:15 बजे बनासकांठा जिले के हदाद में स्वागत किया जाएगा.

- 07:00 बजे बनासकांठा जिले के अंबाजी के डीके त्रिवेदी सर्किल में स्वागत किया जाएगा.

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement