1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राहुल गांधी पहुंचे ATM तड़के तड़के, लोगों से कहा, "भैया, लड़ो मत"

राहुल गांधी पहुंचे ATM तड़के तड़के, लोगों से कहा, "भैया, लड़ो मत"

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर सोमवार की सुबह दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाकें में एक एटीएम पहुंचे और नोटबंदी के बाद पैसा निकालने के लिए कतार में खड़े लोगों से मुलाकात की।

India TV News Desk [Published on:21 Nov 2016, 8:50 AM]
राहुल गांधी पहुंचे ATM तड़के तड़के, लोगों से कहा,

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर सोमवार की सुबह दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाकें में एक एटीएम पहुंचे और नोटबंदी के बाद पैसा निकालने के लिए कतार में खड़े लोगों से मुलाकात की। इस दौरान नोटबंदी को लेकर पक्ष और विपक्ष में लोग बहस करने लगे और राहुल को बीच बचाव करना पड़ा।

आपको बता दें कि राहुल खुद लाइन में लग कर एसबीआई से पैसा निकाल चुके हैं और मुंबई में भी वे एटीएम के बाहर लोगों से मिलते देखे गए थे। 

आज तड़के तड़के राहुल गांधी जैसे ही जहांगीरपुरी के एक एटीएम के पास पहुंचे, लोगों की भीड़ लग गई। इस बीच लोगों में इस बात पर बहस हो गई कि नोटबंदी सही है या ग़लत। कुछ का कहना था कि इससे आम जनता परेशान हो रही है तो कुछ का तर्क था कि परेशानी से ही भविष्य बनता है।

जब कहासुनी बढ़ने लगी तो राहुल गांधी ने एक व्यक्ति से पूछा कि क्या दिक्कत हो रही है, इस पर उसने कहा, ''माल्या का फ्यूचर बना दिया उसने। जो मर रहा है उनका क्या फ्यूचर है। जिनके घर में मौत हो रही है उनसे पूछे।''

इसके जवाब में जैसे ही एक शख़्स सामने आया, राहुल गांधी ने कहा, ''अच्छा भैया आप लोग लड़ो मत।''

जहांगीरपुरी के बाद राहुल लोगों की समस्याएं सुनने इंद्रलोक के एक एटीएम के बाहर भी पहुंचे। इसके बाद राहुल सीधे दिल्ली के जकिरा इलाके के एक एटीएम पर पहुंचे। यहां भी उन्होंने लोगों की समस्याओं के बारे में पूछा।

इससे पहले भी राहुल गांधी नोट बदलाने और लोगों की दिक्कतों को समझने के लिए बैंक की लाइन में लगे थे। तब उन्होंने कहा था कि ''मैं लाइन में लगना चाहता हूं। लोगों का दर्द बांटने आया हूं।''

Write a comment
samvaad