Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अलवर घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई: राहुल

Bhasha Bhasha
Published on: April 06, 2017 14:08 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Rahul Gandhi

नयी दिल्ली: राजस्थान के अलवर में गोरक्षकों द्वारा कथित रूप से गोवंश के पशुओं को ले जाते हुए व्यक्तियों की पिटाई से घायल एक व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत की घटना को आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कानून एवं व्यवस्था बिगड़ने की स्तब्ध करने वाली घटना बताया तथा इस क्रूर एवं विवेकहीन हमले के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने की मांग की। राहुल ने आज इस घटना के बारे में किये गये विभिन्न ट्वीट में सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा, जब सरकार अपना दायित्व त्याग देती है और पीट पीट कर मार देने वाली भीड़ को शासन करने की अनुमति दे देती है तो इसी तरह की विकट त्रासदियां होती हैं।

ये भी पढ़ें

दलाई लामा के अरुणाचल दौरे पर बिफरा चीन, भारत ने बताया गैर-राजनीतिक

शर्मनाक...56 साल का दादा करता था 13 साल की पोती का रेप, हुई गर्भवती
UP के डॉक्टरों को CM योगी का कड़ा संदेश, ‘जांच के नाम पर लूट बर्दाश्त नहीं’
गोहत्या के खिलाफ इराक से फ़तवा जारी, मुसलमानों से गाय न काटने को कहा

इस घटना पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने कहा, हम उम्मीद करते हैं कि इस कुरुर और विवेकहीन हमले के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी। राहुल ने कहा, सभी सही सोचने वाले भारतीयों को इस अंध बर्बरता की भत्र्सना करनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पुलिस के अनुसार चार वाहनों में अवैध रूप से गोवंश को हरियाणा की ओर ले जाने की सूचना मिलने पर बहरोड के निकट वाहनों को रोक कर उसमे सवार दस लोगों को उतार कर हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कथित मारपीट की और गोवंश को मुक्त कर दिया।

उन्होंने बताया कि मारपीट में हरियाणा के नूंह निवासी पहलू खां :50: समेत चार लोग घायल हो गये थे। उन्होंने बताया कि पहलू खां ने सोमवार की रात को उपचार दौरान दम तोड दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement