Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राहुल गांधी 'बाबर भक्त' और 'खिलजी के रिश्तेदार': भाजपा

राहुल गांधी 'बाबर भक्त' और 'खिलजी के रिश्तेदार': भाजपा

भाजपा ने कहा, राहुल गांधी ने अयोध्या में राम मंदिर का विरोध करने के लिए ओवैसी, जिलानी के साथ हाथ मिला लिया है...

Reported by: IANS [Updated:06 Dec 2017, 3:46 PM IST]
rahul gandhi- Khabar IndiaTV
rahul gandhi

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर अयोध्या में राम मंदिर का विरोध करने के लिए ओवैसी व जिलानी का पक्ष लेने का आरोप लगाया। भाजपा ने कांग्रेस नेता को पहले मुगल शासक बाबर का 'भक्त' व दिल्ली के सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी का 'रिश्तेदार' बताया।

भाजपा ने कहा, "राहुल गांधी ने अयोध्या में राम मंदिर का विरोध करने के लिए ओवैसी, जिलानी के साथ हाथ मिला लिया है। राहुल गांधी निश्चित रूप से 'बाबर भक्त' व 'खिलजी के रिश्तेदार' हैं। ऐसा कहा जाता है कि बाबर ने अयोध्या में राम मंदिर को नष्ट किया और 13वीं शताब्दी में शासक खिलजी ने सोमनाथ मंदिर को लूटा था।"

भाजपा के प्रवक्ता जी.वी.एल.नरसिम्हा राव ने ट्वीट कर कहा, "नेहरू वंश इस्लामिक आक्रमणकारियों की तरफ है।" भाजपा नेता का यह बयान सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील के तौर पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल की उस अपील के बाद आया है, जिसमें सिब्बल ने सर्वोच्च न्यायालय से अयोध्या मामले की सुनवाई जुलाई 2019 तक स्थगित करने का आग्रह किया था ताकि तब तक अगले लोकसभा चुनाव समाप्त हो जाए।

इस मांग को अदालत ने दरकिनार कर दिया और मामले की सुनवाई शुरू करने के लिए 8 फरवरी, 2018 की तारीख तय कर दी। जाफरयाब जिलानी बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक हैं।

ऑल इंडिया मजिलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को कहा था कि संघ परिवार राम मंदिर मुद्दे को 2019 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की कुर्सी बचाने के लिए भुनाना चाहती है।

You May Like