Friday, April 26, 2024
Advertisement

युवाओं की सरकार बनाएंगे, दुनिया को दिखाएंगे मेड इन उत्तर प्रदेश: राहुल गांधी

जौनपुर (उप्र): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी बुजुर्ग हो गये हैं इसलिए उत्तर प्रदेश में युवाओं की सरकार बनेगी और ये सरकार राज्य को

Bhasha Bhasha
Updated on: March 06, 2017 16:23 IST
rahul gandhi- India TV Hindi
rahul gandhi

जौनपुर (उप्र): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी बुजुर्ग हो गये हैं इसलिए उत्तर प्रदेश में युवाओं की सरकार बनेगी और ये सरकार राज्य को दुनिया की फैक्टरी बना देगी। राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश को दुनिया की फैक्टरी बनाएंगे और यहां के उत्पाद दुनिया भर में मिलेंगे, जिन पर मेड इन उत्तर प्रदेश लिखा होगा।

राहुल ने यहां एक चुनावी सभा में वोटरों से कहा, हम आपके खून पसीने का फल आपको दिलाना चाहते हैं जबकि मोदी जी की बात करें तो आप काम करते हो लेकिन पूरा का पूरा फायदा मोदी जी 50 अमीर परिवारों को दे देते हैं। उन्होंने कहा, मैंने अखिलेश से कहा कि मोदी जी की आयु हो गयी है। वह बुजुर्ग हो गये हैं। मोदी जी की अच्छे दिन वाली पिक्चर फ्लॉप हो गयी है, अब देखने को नहीं मिलेगी। उत्तर प्रदेश में हम युवाओं की सरकार लाएंगे।

ये भी पढ़ें

राहुल यहीं नहीं रूके, मोदी पर हमला जारी रखते हुए कहा कि मोदी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को रिटायर कर दिया और कहा कि उनके लिए सरकार में कोई काम नहीं है। पूरा का पूरा काम मोदी जी कर रहे हैं। मोदी जी सब कुछ स्वयं करते हैं। इसरो ने रॉकेट भेजा, मोदी जी कहते हैं मैंने भेजा। अमेरिका जाकर ओबामा से गले मिलते हैं। सुषमा स्वराज जी से कहते हैं तुम बैठो यहां, मैं जा रहा हूं अमेरिका।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी की थोडी आयु हो गयी है। थकान तो हो गयी होगी। मैंने अखिलेश से कहा कि मोदी जी की थोडी मदद करते हैं। उन्हें थोडा समय देते हैं... शांति का समय देते हैं। तुम (अखिलेश) मुख्यमंत्री बनो, इनको (मोदी) थोडा रेस्ट (आराम) मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि बनारस में मोदी जी की पिक्चर का बार-बार रीटेक हो रहा है। चार दिन में मोदी जी ने चार बार रीटेक लिया मगर बात नहीं बन रही है। दो दिन पहले रोडशो हुआ, उससे बात नहीं बनी, फिर कल रोडशो हुआ, उससे भी बात नहीं बनी। आज सुन रहे हैं मोदी जी पैदल जा रहे हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने अखिलेश से मुख्यमंत्री बनने के बाद युवाओं से पांच वायदे करने को कहा और कहा कि वायदे ऐसे होने चाहिए कि उत्तर प्रदेश के युवाओं की जिन्दगी बदल जाए। वायदे गिनाते हुए राहुल ने कहा कि प्रदेश का हर युवा रोजगार चाहता है। सरकार में, बैंक में जाना चाहता है। वह आईआईटी, आईआईएम में जाना चाहता है लेकिन इसके लिए परीक्षा होती है और प्रशिक्षण भी। मैंने अखिलेश से कहा कि प्रदेश के हर जिले और शहर में एक हाई क्वालिटी (उच्च गुणवत्ता) कोचिंग सेंटर खोल दिया जाए जहां युवाओं को उनकी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी नि:शुल्क करायी जाए।

उन्होंने कहा कि अखिलेश से यह बात भी हुई कि उत्तर प्रदेश को दुनिया की फैक्टरी बना देंगे। पांच साल बाद अगर राज्य का किसान अमेरिका जाए और वहां से अपने बेटे को फोन लगाकर हाल चाल पूछे और उसके बाद कहे कि मोबाइल फोन पर पहले मेड इन चाइना लिखा होता था लेकिन अब उस पर मेड इन उत्तर प्रदेश लिखा हुआ है। जिस दुकान में जाता हूं, वहां की दुकानों में सारा माल उत्तर प्रदेश का है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement