Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

नोटबंदी के कारण ही रघुराम राजन पद छोड़ गए: पी. चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने शुक्रवार को कहा कि 'रिजर्व बैंक से किसी ने' ठीक उसी दिन केंद्र सरकार को नोटबंदी के खिलाफ 5 पन्नों का पत्र भेजा था, जिस दिन रघुराम राजन ने शीर्ष बैंक के गर्वनर पद से इस्तीफा दिया था।

IANS IANS
Published on: February 11, 2017 18:01 IST
Former RBI Governor Raghuram Rajan and Former Finance...- India TV Hindi
Former RBI Governor Raghuram Rajan and Former Finance Minister P Chidambaram | P

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने शुक्रवार को कहा कि 'रिजर्व बैंक से किसी ने' ठीक उसी दिन केंद्र सरकार को नोटबंदी के खिलाफ 5 पन्नों का पत्र भेजा था, जिस दिन रघुराम राजन ने शीर्ष बैंक के गर्वनर पद से इस्तीफा दिया था। चिदंबरम ने सरकार को चुनौती दी कि वह उस पत्र को सार्वजनिक करे।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

चिदंबरम ने अपनी किताब 'फीयरलेस इन अपॉजिशन, पॉवर एंड अकाउंटेबिलिटी' के विमोचन के अवसर पर यह बातें कहीं। चिदंबरम ने कहा, ‘अगर सरकार पारदर्शी है, तो उसे उस नोट (पत्र) को सार्वजनिक करना चाहिए। वह नोट आरबीआई की तरफ से लिखा गया था। इसमें नोटबंदी के बारे में तर्क दिए गए हैं कि इसे क्यों लागू नहीं करना चाहिए।’ चिदंबरम ने कहा कि नोटबंदी उन कारणों में से एक है, जिसके कारण राजन ने पद छोड़ दिया।

चिदंबरम ने कहा, ‘उन्होंने (सरकार) राजन का काम करना इतना मुश्किल बना दिया था, पीछे मुड़कर देखें तो यह प्रतीत होता है कि, यह उन कारणों में से एक है, जिसके कारण वे छोड़ कर चले गए। वे नोटबंदी करना चाहते थे, जबकि राजन इसके विरोध में थे।’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement