Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गुजरात चुनाव 2017: पुरुषोत्तम रुपाला ने कहा, 'कांग्रेस विकास को मसखरी के रूप में ले रही है'

केंद्र सरकार में राज्यमंत्री और गुजरात बीजेपी के सीनियर नेता पुरुषोत्तम रुपाला ने इंडिया टीवी के कार्यक्रम 'फैसला गुजरात का' में कहा कि कांग्रेस पार्टी विकास को मसखरी के रूप में ले रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 16, 2017 18:08 IST
Purushottam Rupala- India TV Hindi
Purushottam Rupala

नई दिल्ली:  केंद्र सरकार में राज्यमंत्री और गुजरात बीजेपी के सीनियर नेता पुरुषोत्तम रुपाला ने इंडिया टीवी के कार्यक्रम 'फैसला गुजरात का' में कहा कि कांग्रेस पार्टी विकास को मसखरी के रूप में ले रही है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया कि यूपीए-1 और यूपीए-2 के शासन काल में पूरे दस साल तक गुजरात के विकास की योजनाओं को रोके रखा गया। खासतौर से उन्होंने नर्मदा योजना का जिक्र करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनते ही नर्मदा योजना पर काम तेजी से शुरू हुआ। उन्होंने कहा कि नर्मदा योजना में नहरों के नेटवर्क पर काम जारी है।

पुरुषोत्तम रुपाला ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश में लंबे अर्से तक शासन किया। सभी प्रांतों में शासन का अनुभव भी उसके पास है। लेकिन आज वो अपने किसी सरकार द्वारा किए गए विकासे के किसी मॉडल की चर्चा नहीं करती है क्योंकि विकास को लेकर कई सकारात्मक सोच उसके पास नहीं थी। इसी वजह से वह राज्यों और हिंदुस्तान से निकल गई। कांग्रेस पब्लिक के मुद्दों पर चर्चा नहीं करती है।

वहीं गुजरात चुनाव में केंद्रीय मंत्रियों द्वारा प्रचार करने के सवाल पर रुपाला ने कहा कि हर बार चुनाव के दौरान केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से लोग प्रचार के लिए आते रहे हैं। बीजेपी के लिए यह कोई नई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रकाश जावड़ेकर जब मंत्री नहीं थे उस समय भी चुनाव प्रचार के लिए गुजरात आते थे। उन्होंने कहा कि आप पुराने क्लिपिंग देख सकते हैं। वहीं उन्होंने राहुल गांधी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि गुजरात चुनाव में नयी बात यह है कि कोई पहली अंबाजी के मंदिर में जाता है। उन्होंने कहा कि हमे भगवा ब्रिगेड की संज्ञा देनेवाले और धर्म की राजनीति का आरोप लगानेवाले आज खुद मंदिर-मंदिर घूम रहे हैं। 

वहीं बीजेपी की जीत के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब नरेंद्र भाई चीफ मिनिस्टर ते तो हम 128-30 सीटें जीते अब उनका चेहरा बड़ा हो गया है। अब वह देश के प्रधानमंत्री हैं इसलिए इसबार गुजरात की जनता पहले से ज्यादा सीटें बीजेपी के खाते में देगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement