1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. AAP उम्मीदवार ने टिकट के बदले पैसे मांगने का लगाया आरोप, पार्टी का इंकार

AAP उम्मीदवार ने टिकट के बदले पैसे मांगने का लगाया आरोप, पार्टी का इंकार

चंडीगढ़: सीमा से सटे भोआ विधानसभा के आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार विनोद कुमार ने आरोप लगाया है कि उन्हें पार्टी फंड में एक करोड़ रपये जमा करने अथवा घर बैठने को कहा गया है।

Bhasha [Published on:25 Nov 2016, 7:26 AM]
AAP उम्मीदवार ने टिकट के बदले पैसे मांगने का लगाया आरोप, पार्टी का इंकार - India TV

चंडीगढ़: सीमा से सटे भोआ विधानसभा के आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार विनोद कुमार ने आरोप लगाया है कि उन्हें पार्टी फंड में एक करोड़ रपये जमा करने अथवा घर बैठने को कहा गया है। हालांकि पार्टी ने इस आरोप से इंकार किया है। उन्होंने यह खुलासा एक संवाददाता सम्मेलन में किया है। भोआ पठानकोट जिले में आता है।

विस्तृत जानकारी देते हुए कुमार ने कहा कि उन्हें पंजाब में पार्टी के प्रभारी संजय सिंह और संगठन सचिव दुर्गेश पाठक ने चंडीगढ़ कार्यालय में तलब करके निर्देश दिया था। कुमार ने कहा, मैंने उन लोगों से पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बात कराने को कहा। संजय सिंह ने केजरीवाल को फोन मिलाया। जब मैंने उन्हें बताया कि ये लोग एक करोड़ रपये मांग रहे हैं तो उनका कहना था कि वही करो जो संजय सिंह कह रहे हैं।

कुमार ने आरोप लगाया, उन्होंने:केजरीवाल: कहा कि यह हाईटेक चुनाव है और इसमें पैसे खर्च होते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि पूर्व पत्रकार विनोद कुमार ने यह आरोप टिकट मिलने के बाद लगाया है। उन्होंने बताया कि संजय ने उनसे कहा कि अगर वह पैसे देने की स्थिति में नहीं हैं तो पार्टी अब तक प्रचार अभियान पर खर्च हुए उनके 30 लाख रपये वापस कर सकती है। हालांकि ऐसा करने पर उन्हें पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए सीट छोड़ना पड़ेगा।

आरोपों को चुनौती देते हुए संजय सिंह ने कहा, अगर कोई पैसे मांगने के आरोप को साबित कर सकता है तो वो राजनीति ही नहीं बल्कि सार्वजनिक जीवन भी छोड़ने को तैयार हैं।

Read Complete Article
Write a comment
Gold Contest 2017