Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर रहेंगे। गुजरात में वे कुछ विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के साथ गांधीनगर में अफ्रीकी विकास बैंक (एएफडीबी) समूह की सालाना बैठक में भी शामिल होंगे।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 22, 2017 8:19 IST
Prime Minister Modi on a two day visit to Gujarat from today- India TV Hindi
Prime Minister Modi on a two day visit to Gujarat from today

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर रहेंगे। गुजरात में वे कुछ विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के साथ गांधीनगर में अफ्रीकी विकास बैंक (एएफडीबी) समूह की सालाना बैठक में भी शामिल होंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री कच्छ जिले में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। (कपिल मिश्रा के आरोपों पर केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात)

 

मोदी की यात्रा कच्छ जिले में कांडला पोर्ट की विभिन्न परियोजनाओं के लिए उनकी ओर से आधारशिला रखे जाने और कुछ के उद्घाटन से शुरू होगी। इसके बाद वह गांधीधाम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। शाम के वक्त वह भचउ में एक पंपिंग स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। कच्छ क्षेत्र के लिए नर्मदा शाखा नहर पर इसका निर्माण किया गया है। प्रधानमंत्री भचउ में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

अपनी यात्रा से पहले प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों को इसकी जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं दो दिवसीय गुजरात दौरा शुरू करुंगा, जिस दौरान मैं कच्छ और गांधीनगर में होने वाले कार्यक्रमों का हिस्सा बनूंगा।’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘मैं कांडला बंदरगाह पर विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखूंगा और गांधीधाम में एक जनसभा को संबोधित करुंगा।’

मोदी ने ट्वीट किया, ‘कच्छ की मेरे दिल में बेहद खास जगह है। यह शानदार लोगों और लचीलेपन की उल्लेखनीय भावना से युक्त है।’ उन्होंने कहा, ‘2001 के भूकंप की वजह से अविश्वसनीय तबाही झेलने के बाद कच्छ आज भारत के सबसे तेजी से बढ़ते जिलों के तौर पर जाना जाता है।’ गुजरात में 26 जनवरी, 2001 को आए भीषण भूकंप के दौरान मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। भूकंप से कच्छ जिला सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement