Friday, April 19, 2024
Advertisement

देश में हिन्दुत्व के साथ विकास आधारित राजनीति हो: प्रवीण तोगड़िया

विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के नेता प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि VHP पूरी तरह से हिन्दुत्व के साथ विकास के सिद्धांत की पक्षधर है और हम सभी राजनीतिक दलों से आग्रह करते हैं कि वे इस परिप्रेक्ष्य में अपनी नीतियों पर फिर से विचार करें।

Bhasha Bhasha
Published on: March 26, 2017 15:14 IST
Praveen Togadia | PTI Photo- India TV Hindi
Praveen Togadia | PTI Photo

नई दिल्ली: विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के नेता प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि VHP पूरी तरह से हिन्दुत्व के साथ विकास के सिद्धांत की पक्षधर है और हम सभी राजनीतिक दलों से आग्रह करते हैं कि वे इस परिप्रेक्ष्य में अपनी नीतियों पर फिर से विचार करें। उत्तरप्रदेश में बीजेपी की जबर्दस्त जीत के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह हिन्दुत्व के साथ विकास की अवधारणा की जीत है।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

तोगड़िया ने कहा, ‘हमारा स्पष्ट मत है कि देश में विकास होना चाहिए, विकास आधारित राजनीति होनी चाहिए। यह हिन्दुत्व के साथ विकास के सिद्धांत पर आधारित होना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि देश में 19 करोड़ लोगों को ठीक से भोजन नहीं मिल पा रहा है, 15 करोड़ युवा बेरोजगार हैं, ऐसे में विकास के माध्यम से ही सशक्तिकरण हो सकता है और समस्याओं को दूर किया जा सकता है। VHP नेता ने जोर दिया कि देश के बहुसंख्यक वर्ग को दरकिनार करके और तुष्टीकरण के जरिए सर्वाणींण विकास हासिल नहीं किया जा सकता। 

तोगड़िया ने कहा कि हम कोई अवैध और अव्यवहारिक बात नहीं कह रहे हैं। सभी राजनीतिक दलों को इस संदर्भ में अपनी नीतियों पर फिर से विचार करना चाहिए। विकास की नीति पर देश को आगे लेकर बढ़ें और यह हिन्दुत्व के साथ विकास के सिद्धांत पर आधारित हो। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि देश में साम्प्रदायिक दंगे नहीं हो, लोगों को रोजगार मिले। मंदिर भी बने और रोजगार भी मिले। मंदिर भी बने और किसानों का कर्ज भी माफ हो।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement