Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मेरी लड़ाई गोगोई से नहीं बल्कि गरीबी और भ्रष्टाचार से है: मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी आज से दो दिन के असम दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी असम के अलग-अलग इलाकों में कई चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। वे आज डिब्रूगढ़ एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: March 26, 2016 18:11 IST
modi- India TV Hindi
modi

तिनसुकिया: असम के तीव्र सर्वांगीण विकास का वादा करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उनकी लड़ाई मुख्यमंत्री तरूण गोगोई से नहीं बल्कि कांग्रेस शासित राज्य में गरीबी, भ्रष्टाचार और बर्बादी के खिलाफ है। यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, मेरे तीन एजेंडे हैं। विकास, तीव्र विकास और सर्वांगीण विकास । उन्होेंने दावा किया कि उनकी सरकार ने राज्य में आधारभूत संरचना के विकास के लिए पूर्व सरकार की तुलना में कई गुना अधिक कोष आवंटित किया। 79 वर्षीय गोगोई द्वारा राज्य चुनाव को अपने और मोदी के बीच सीधा मुकाबला बताने पर चुटकी लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वह इस बुजुर्ग नेता के प्रति केवल सम्मान प्रकट कर सकते हैं।

मोदी ने राज्य में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सर्वानंद सोनोवाल की प्रशंसा करते हुए उन्हें एक सुयोग्य मंत्री बताया । मोदी ने कहा, कांग्रेस के नेता जो कुछ वर्षो में 90 वर्ष के होने वाले हैं, वे कहते हैं कि उनकी लड़ाई मोदी से है। आदरणीय मुख्यमंत्रीजी आप वरिष्ठ है और मैं छोटा हूं । मैं आपके प्रति सम्मान प्रकट कर सकता हूं । हमारी संस्कृति में छोटे अपने बड़े से नहीं लड़ते हैं और बड़े, छोटों को आर्शीवाद देते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, मेरी लड़ाई गोगोई से नहीं है बल्कि असम में गरीबी, भ्रष्टाचार और बर्बादी के खिलाफ है। मैं किसी व्यक्ति के खिलाफ लड़ाई में नहीं उतरा हूंं । उन्होंने कहा कि अगर सोनोवाल मुख्यमंत्री बनते हैं तो यह उनकी सरकार होगी और इससे उन्हें :केंद्र सरकार को :व्यक्तिगत रूप से नुकसान होगा क्योंकि वे सुयोग्य मंत्रियों में से हैं और तेज, सक्षम और सादगीपसंद व्यक्ति हैं।

मोदी ने कहा, असम में केवल एक आनंद है और वह सर्वानंद हैं। प्रधानमंत्री ने हालांकि घुसपैठ से जुड़े जटिल मुद्दे का कोई उल्लेख नहीं किया जिसे भाजपा नीत राजग ने चुनाव में प्रमुख विषय बनाया है । उन्होंने विकास और असम में ठीक ढंग से प्रगति नहीं करने के विषय को ही उठाया । उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के बाद से असम पांच समृद्ध राज्यों में शामिल था लेकिन अब यह पांच अल्प विकसित राज्यों में है और इसके लिए कांग्रेस की लगातार सरकारें जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा, आप मुझे पांच वर्ष दें, आप सर्वानंद को पांच वर्ष दें और भाजपा एवं उसके सहयोगी असम को इस कठिनाई से बाहर निकाल लेंगे। चाय उत्पादक राज्य में रैली में उपस्थित लोगों से करीबी सम्पर्क बनाने का प्रयास करते हुए मोदी ने कहा कि वे शुरूआती दिनों में लोगों में उर्जा का संचार करने के लिए उनकी चाय बेचा करते थे और इससे असम के लोगों के साथ उनका विशेष संबंध हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement