Friday, April 26, 2024
Advertisement

‘UP चुनावों में साधुओं के समर्थन के लिए PM को करना चाहिए राम मंदिर का वादा’

अयोध्या: राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवादित स्थल पर बने अस्थायी मंदिर के प्रमुख पुजारी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के आगामी चुनाव में साधु-महंत भाजपा का समर्थन तभी करैंगे, जब प्रधानमंत्री मोदी अपने कार्यकाल में

Bhasha Bhasha
Published on: January 14, 2017 11:35 IST
Acharya-Satyendra-Das- India TV Hindi
Acharya-Satyendra-Das

अयोध्या: राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवादित स्थल पर बने अस्थायी मंदिर के प्रमुख पुजारी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के आगामी चुनाव में साधु-महंत भाजपा का समर्थन तभी करैंगे, जब प्रधानमंत्री मोदी अपने कार्यकाल में अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का वादा करेंगे। प्रमुख पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि महंत और साधु भगवान राम को मानते हैं और उनकी एकमात्र इच्छा अयोध्या में भव्य राम मंदिर देखने की है।

उन्होंने कहा, मोदी सरकार द्वारा सत्ता संभाले जाने पर हमने उम्मीद की थी कि अब मंदिर बन जाएगा। दास ने कहा, मोदी को अयोध्या आना चाहिए, हमें गारंटी देनी चाहिए और यह घोषणा करनी चाहिए कि वह अपने कार्यकाल में राम मंदिर का निर्माण करवा देंगे। उन्होंने कहा, तब हम हिंदुओं को भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए एकजुट कर लेंगे क्योंकि उत्तर प्रदेश में महंतों और साधुओं के अनुयायी बड़ी संख्या में हैं। यदि हम भाजपा का समर्थन करते हैं तो वह जरूर जीतेगी।

दास की इस मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए अयोध्या स्थित रसिक निवास मंदिर के महंत रघुवर शरण ने आरोप लगाया कि अयोध्या राम मंदिर आंदोलन के दम पर राजनीतिक लाभ लेने वाली भाजपा ने यह मुद्दा कभी भी संसद में नहीं उठाया। उन्होंने कहा, अयोध्या के मुद्दे पर राजनीतिक उंचाई हासिल करने वाले भाजपाई नेताओं में लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, विनय कटियार और उमा भारती शामिल हैं और ये सभी सांसद हैं।

शरण ने कहा, इन लोगों ने सदन में कभी राम मंदिर का मुद्दा नहीं उठाया। न ही इन्होंने कभी यह मांग की कि प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में प्रस्ताव लाएं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement