1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राज्यसभा में मोदी स्वयं गये विपक्षी नेताओं के पास, की बातचीत

राज्यसभा में मोदी स्वयं गये विपक्षी नेताओं के पास, की बातचीत

नयी दिल्ली: राज्यसभा में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं चलकर विपक्षी नेताओं के पास गए और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत विभिन्न दलों के नेताओं से काफी देर तक बातचीत की। उच्च सदन में आज

Bhasha [Updated:24 Nov 2016, 3:34 PM]
राज्यसभा में मोदी स्वयं गये विपक्षी नेताओं के पास, की बातचीत - India TV

नयी दिल्ली: राज्यसभा में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं चलकर विपक्षी नेताओं के पास गए और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत विभिन्न दलों के नेताओं से काफी देर तक बातचीत की। उच्च सदन में आज भोजनवकाश की घोषणा होने के बाद मोदी विपक्षी दीर्घाओं के पास गए। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता कर्ण सिंह, आनन्द शर्मा आदि से बातचीत की। मोदी आम तौर पर सदन में गंभीर मुद्रा में रहने वाले मनमोहन का कुछ देर तक हाथ पकड़े रहे और दोनों को किसी बात पर हंसते हुए देखा गया।

Also read:

मोदी ने इससे पहले जदयू नेता शरद यादव, तृणमूल कांग्रेस के सुखेन्दु शेखर, कांगे्रस के सुब्बीरामी रेड्डी आदि से भी बातचीत की। उन्होंने बसपा प्रमुख का हाथ जोड़कर अभिवादन किया और और जवाब में मायावती ने भी हाथ जोड़े। किन्तु दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई। प्रधानमंत्री जब राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल और द्रमुक की कनिमोई से बात कर रहे थे, उसी समय विख्यात महिला बॉक्सर एवं मनोनीत मैरीकॉम एवं मनोनीत संभाजी राव भी वहां पहुंचे। मोदी मैरीकॉम और संभाजी राव के साथ काफी उत्साह से बात करते दिखे। इस दौरान उन्होंने संभाजी के कंधे पर हाथ रखा हुआ था।

उल्लेखनीय है कि उच्च सदन में पिछले कई दिनों से नोटबंदी के मुद्दे पर हो रही चर्चा में प्रधानमंत्री की उपस्थिति की मांग पर विपक्ष के हंगामे के चलते गतिरोध बना हुआ है। आज बृहस्पतिवार होने के कारण प्रश्नकाल के दौरान प्रधानमंत्री के तहत आने वाले मंत्रालयों से संबंधित मौखिक सवाल पूछे जाते हैं। इसीलिए मोदी आज उच्च सदन में आए थे। किन्तु सदन में प्रश्नकाल के बजाय अधूरी चर्चा को आगे बढ़ाया गया और प्रधानमंत्री एक घंटे तक सदन में चर्चा सुनते रहे।

Read Complete Article
Write a comment
Gold Contest 2017