Friday, March 29, 2024
Advertisement

PM मोदी आज से गुजरात की दो दिवसीय यात्रा पर, राजकोट में रोडशो

उनका पहला कार्यक्रम आज साबरमती आश्रम में होगा। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, मैं साबरमती आश्रम की शताब्दी समारोह में भाग लूंगा। भाजपा की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, मोदी आज सुबह साबरमती आश्रम पहुंचेंगे जो, इस वर्ष अपनी 100वीं वर्षगांठ मना रहा है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 29, 2017 10:15 IST
PM Modi- India TV Hindi
PM Modi

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से गुजरात की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। इस दौरान वह राजकोट में रोडशो करेंगे और प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में अन्य कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इस वर्ष मोदी की यह चौथी गुजरात यात्रा है। गौरतलब है कि प्रदेश में वर्षांत में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव गुजरात भाजपा के लिए इज्जत का सवाल बना हुआ है क्योंकि यह प्रधानमंत्री का गृह प्रदेश है। ये भी पढ़ें: कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति चुनाव, किसका है पलड़ा भारी, पढ़िए...

उनका पहला कार्यक्रम आज साबरमती आश्रम में होगा। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, मैं साबरमती आश्रम की शताब्दी समारोह में भाग लूंगा। भाजपा की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, मोदी आज सुबह साबरमती आश्रम पहुंचेंगे जो, इस वर्ष अपनी 100वीं वर्षगांठ मना रहा है। आश्रम में वह महात्मा गांधी के आध्यात्मिक गुरू माने जाने वाले श्रीमद राजचन्द्र पर स्मारक डाक टिकट और सिक्का जारी करेंगे।

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा है, मैं फिर राजकोट जाउंगा जहां सामाजिक अधिकारिता शिविर में भाग लूंगा और अपने दिव्यांग भाई-बहनों से बातचीत करूंगा। प्रदेश के मंत्री ने बताया कि राजकोट में कार्यक्रम के बाद मोदी आजी बांध जाएंगे, जहां वह नर्मदा के जलावतरण का स्वागत करेंगे। यह बांध सौनी सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई परियोजना के तहत नर्मदा के जल से भरा जाएगा।

मोदी ने लिखा है, मैं आजी बांध पर एक कार्यक्रम में भाग लूंगा, जहां सिंचाई और जल संबंधी योजनाएं देश को समर्पित की जाएंगी। बांध से स्थानीय हवाईअड्डे तक मोदी रोडशो करेंगे। शाम को वह गांधीनगर रवाना हो जाएंगे। भाजपा के अनुसार, शुक्रवार को मोदी उत्तरी गुजरात के अरावली जिले के मोदासा जाएंगे, जहां वह 552 करोड़ रूपये की लागत से दो जलापूर्ति योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। वह वहां एक अनौपचारिक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। उसी दिन दोपहर में प्रधानमंत्री टेक्सटाइल इंडिया 2017 सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री ने लिखा है, भारत सरकार कपड़ा क्षेत्र के हित में कई कदम उठा रही है, जो बड़ी संख्या में भारतीयों को रोजगार देता है। 30 जून की शाम मोदी अहमदाबाद पहुंचेंगे जहां वह मनिनगर में युवाओं के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। मोदी ने कहा, 30 जून की शाम, मैं समेकित खेल एवं मनोरंजन एरिया परियोजना का उद्घाटन करूंगा।

ये भी पढ़ें: 500 रुपए में बनवाइए इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया में कहीं भी चलाइए कार

भारत के लिए एससीओ की सदस्यता मिलने के क्या हैं मायने?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement