1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. आसियान सम्मेलन की 50वीं वर्षगांठ में हिस्सा लेने फिलीपीन्स रवाना हुए पीएम मोदी

आसियान सम्मेलन की 50वीं वर्षगांठ में हिस्सा लेने फिलीपीन्स रवाना हुए पीएम मोदी

भारत आसियान शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय दौरे के लिए फिलीपीन्स रवाना हो गए हैं।

Edited by: India TV News Desk [Updated:12 Nov 2017, 10:34 AM IST]
आसियान सम्मेलन की 50वीं वर्षगांठ में हिस्सा लेने फिलीपीन्स रवाना हुए पीएम मोदी

भारत आसियान शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय दौरे के लिए फिलीपीन्स रवाना हो गए हैं। आपको बता दें कि पीएम मोदी की यह फिलीपिन्स की पहली द्विपक्षीय यात्रा है। पीएम मोदी फिलीपिन्स में भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात करेंगे। (VIDEO: कार में बच्चे को दूध पिला रही थी महिला, मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने क्रेन से उठा ली गाड़ी)

पीएम मोदी ने उम्मीद जताई है कि मनीला की यात्रा से भारत और फिलापिन्स के द्विपक्षीय रिश्तों को एक नया बल मिलेगा, इसके साथ ही आसियान देशों के साथ राजनीतिक सुरक्षा, आर्थिक व सामाजिक- सांस्कृतिक क्षेत्र में भारत के संबंध मजबूत होंगे। इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी आसियान-भारत व पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलनों में भाग लेंगे। वे इस दौरान आसियान, क्षेत्रीय वृहद आर्थिक भागीदारी (आरसीईपी) के नेताओं की बैठक तथा आसियान कारोबार व निवेश शिखर सम्मेलन की 50वीं वर्षगांठ के विशेष कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे।

पीएम मोदी ने कहा,  ‘मेरी भागीदारी आसियान के सदस्य देशों विशेषकर एशिया प्रशांत क्षेत्र के साथ संबंधों को लगातार मजबूत बनाने की भारत की प्रतिबद्धता को परिलक्षित करता है. यह मेरी सरकार की पूर्व दिशा में काम करो की सोच के अनुरूप है।’

You May Like