1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. ‘मोदी ही हैं वो शख्स जिसकी नास्त्रेदमस ने की थी भविष्यवाणी’

‘मोदी ही हैं वो शख्स जिसकी नास्त्रेदमस ने की थी भविष्यवाणी’

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सांसद किरीट सौमैया ने सोमवार को संसद में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही वह शख्स हैं जिनके बारे में फ्रांसीसी भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने कहा था कि

India TV News Desk [Published on:21 Mar 2017, 8:18 AM]
‘मोदी ही हैं वो शख्स जिसकी नास्त्रेदमस ने की थी भविष्यवाणी’ - India TV

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सांसद किरीट सौमैया ने सोमवार को संसद में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही वह शख्स हैं जिनके बारे में फ्रांसीसी भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने कहा था कि वह देश को एक नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। अनुदान के लिए पूरक मांगों पर लोकसभा में बोलते हुए सोमैया ने कहा, 'नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की थी कि पूरब में एक ऐसा नेता उभरेगा जो भारत को नई ऊंचाई पर ले जाएगा। मोदी ही वह नेता हैं।'

क्या है नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी...

आज से करीब 450 साल पहले ही इस बात की भविष्‍यवाणी कर दी गई थी कि वर्ष 2014 से 2026 तक भारत का प्रतिनिधित्‍व एक ऐसा व्‍यक्ति करेगा जिससे शुरुआत में जनता और बाकी सभी लोग बहुत ही नफरत करेंगे लेकिन बाद में उतना ही प्‍यार देंगे कि वह अगले 20 साल तक भारत का प्रधानमंत्री रहेगा।

नास्त्रेदमस ने बताया कि यह अजेय शासक यूरोप में जन्म नहीं लेकर भारत में जन्म लेगा। इसके बुद्धि-चातुर्य और ताकत की वजह से यह एशिया पर राज करेगा। असल में यह भविष्यवाणी नरेन्द्र मोदी के बारे में है।

नास्त्रेदमस ने यह भी कहा कि उसका जन्म संसार में वहां होगा जहां तीन समुद्र आकर मिलते हैं और उस शासक के लिए पवित्र दिन गुरूवार होगा। विश्व में मात्र एक ही जगह है जहां तीन समुद्र मिलते हैं, वह है हिन्द महासागर। साथ ही गुरूवार का दिन केवल हिन्दू धर्म में ही पवित्र माना जाता है।

नास्‍त्रेदमस आखिर कौन थे?

नास्त्रेदमस एक फ्रैंच ज्योतिषी और चिकित्सक भी थे। ये प्लेग जैसी बिमारियों का इलाज करते थे। इन्होंने अपनी कविताओ के द्वारा भविष्य में होने वाली घटनाओं का वर्णन किया था। उनका पूरा नाम माइकल दे नास्त्रेदमस था। उनकी भविष्यवाणियों को दो संग्रह में छापा गया है। उन्होंने 16वीं शताब्दी में भविष्यवाणी की थी कि दुनिया में हिटलर और नेपोलियन जैसे दो लोगों का उदय होगा साथ ही द्वितीय विश्व युद्ध, अटोमिक बम, कैमेडी भाईयों की मृत्यु और राजकुमारी डायना स्पेंसर की भी भविष्यवाणी की थी। बीसवीं शताब्दी में नास्त्रेदमस की कथित भविष्यवाणियाँ आम लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय हो गईं और कई प्रमुख विश्व घटनाओं की भविष्यवाणी का श्रेय उन्हें दिया गया।

Write a comment