Saturday, April 20, 2024
Advertisement

गुजरात के लिए काफी कुछ कर रहे हैं प्रधानमंत्री: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को गुजरात के लोगों से अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्य के राजनीतिक परिदृश्य से अनुपस्थित न समझें और कहा कि अब वह ऐसी जगह हैं जहां से राज्य के विकास के लिए काफी कुछ कर सकते

IANS Reported by: IANS
Updated on: September 10, 2017 18:17 IST
amit shah- India TV Hindi
amit shah

अहमदाबाद: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को गुजरात के लोगों से अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्य के राजनीतिक परिदृश्य से अनुपस्थित न समझें और कहा कि अब वह ऐसी जगह हैं जहां से राज्य के विकास के लिए काफी कुछ कर सकते हैं। शाह ने कहा, "गुजरात से नरेंद्र मोदी को अनुपस्थित समझे जाने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने राज्य को विकास पथ पर पहुंचाया और प्रधानमंत्री रहते हुए वह राज्य के लिए ज्यादा कर रहे हैं। कौन ज्यादा शक्तिशाली होता है, मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री?"

शाह राज्य में 100 विभिन्न जगहों पर टॉउन हॉल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए युवाओं के प्रश्न का जवाब दे रहे थे। भाजपा अध्यक्ष ने कार्यक्रम 'अधिखम गुजरात (कृतसंकल्प गुजरात)' के अंतर्गत सोशल मीडिया के द्वारा एक लाख युवाओं को संबोधित करने का दावा किया। उन्होंने कहा, "आज मैं राजनीतिज्ञ नहीं हूं, बल्कि एक प्रोफेसर हूं। उन्होंने दावा किया कि इस दौरान भाजपा से अपेक्षा और उम्मीद के बारे में 3.5 लाख प्रश्न पूछे गए।"

लोगों से भरे दीन दयाल हॉल में एक प्रश्नकर्ता ने पूछा कि राजनीतिक रूप से हम नरेंद्र मोदी की अनुपस्थिति को गुजरात में महसूस करते हैं और उनके जाने के बाद यहां परिस्थतियां अब वैसी नहीं है। पार्टी अब क्या करना चाहती है?

शाह ने जवाब देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के तौर पर उन्होंने गुजरात के विकास के लिए दिल्ली में सत्ता हासिल करने के बाद तत्काल फैसले लिए जिसके अंतर्गत नर्मदा बांध की ऊंचाई बढ़ाने का फैसला लिया गया और अब वह सुनुश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि बांध पर रेडियल गेट बनाए जाएं। उन्होंने गुजरात के हित को दिल और दिमाग में रखकर पूरे भारत का दौरा किया है। मोदी यहां बहुत ज्यादा उपस्थित हैं।

नोटबंदी को लेकर सरकारी ढांचे में निचले स्तर पर भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के सवाल पर शाह ने कहा, "हम इस संबंध में काफी कुछ कर रहे हैं। इसका एक उदाहरण गरीबों को उनके खातों में सीधे सब्सिडी का पैसा भेजने का है जिसके अंतर्गत हमने लगभग 59,000 करोड़ रुपये की राशि बचाई है। हमने 59,000 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार को रोका है। किसी भी मीडिया या पत्रकार ने इस भ्रष्टाचार को उजागर नहीं किया क्योंकि यह प्रत्यक्ष नहीं है।"

युवाओं को राज्य में सोशल मीडिया साइट्स जैसे ट्विटर, फेसबुक या 7878182182 नंबर पर मिस कॉल कर प्रश्न पूछने के लिए कहा गया। इसके अलावा युवा डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट अधिखमगुजरात डॉट कॉम पर भी प्रश्न पूछ सकते थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement