Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने किया उद्धव ठाकरे को रात्रिभोज पर आमंत्रित

मुंबई: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को आगामी राष्ट्रपति चुनाव में रणनीति को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से अगले सप्ताह राजग के सहयोगी दलों के लिए आयोजित रात्रिभोज में आमंत्रित

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 26, 2017 6:34 IST
pm modi invited uddhav thackeray on dinner- India TV Hindi
pm modi invited uddhav thackeray on dinner

मुंबई: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को आगामी राष्ट्रपति चुनाव में रणनीति को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से अगले सप्ताह राजग के सहयोगी दलों के लिए आयोजित रात्रिभोज में आमंत्रित किया गया है। शिवसेना के सूत्रों ने कहा, मोदी ने गुड़ी पड़वा के बाद बैठक बुलाई है और अधिक संभावना है कि यह 29 मार्च को होगी। उद्धव ठाकरे बैठक में मौजूद रहेंगे। शिवसेना के एक नेता ने कहा, यह मोदीजी की रात्रिभोज कूटनीति है जिसमें वह राष्ट्रपति चुनाव के लिए किसी नाम पर सहमति प्राप्त करने का प्रयास करेंगे जिसके इस वर्ष जुलाई में होने की उम्मीद है।

इस बीच भाजपा के एक केंद्रीय नेता ने दावा किया कि राष्ट्रपति पद के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुरमू प्रमुख संभावित (रिपीट) संभावित उम्मीदवारों में हैं। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने 25 जुलाई 2012 को पदभार संभाला था और अगले राष्ट्रपति 25 जुलाई से पहले निर्वाचित हो जाने चाहिए।

लोकसभा, राज्यसभा और विभिन्न राज्यों की विधानसभाओं के सभी सदस्य राष्ट्रपति चुनाव में मतदाता हैं। शिवसेना सूत्र ने कहा, यद्यपि भाजपा को लोकसभा में बहुमत हासिल है और वह कई राज्यों में सत्ता में है, लेकिन वह सहयोगी दलों को शिकायत का कोई मौका नहीं देना चाहती। इसीलिए मोदीजी ने रात्रिभोज का आयोजन किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement