Friday, April 19, 2024
Advertisement

डोनाल्‍ड ट्रंप से 'बेहतर' हैं नरेंद्र मोदी: कन्हैया कुमार

मुंबई: जेएनयू छात्र नेता कन्हैया कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से 'बेहतर' हैं। कुमार यहां टाइम्स लिटफेस्ट में 'फ्रॉम बिहार टू तिहाड़' पर एक सामूहिक परिचर्चा में बोल

Bhasha Bhasha
Published on: December 03, 2016 8:21 IST
kanhaiya-kumar- India TV Hindi
kanhaiya-kumar

मुंबई: जेएनयू छात्र नेता कन्हैया कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से 'बेहतर' हैं। कुमार यहां टाइम्स लिटफेस्ट में 'फ्रॉम बिहार टू तिहाड़' पर एक सामूहिक परिचर्चा में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा, '(हो सकता है कि नरेंद्र मोदी से) तमाम मतभेद हों, इसके बावजूद मोदी ट्रंप से बेहतर हैं। दुनियाभर में अधिनायकवादी भावना बढ़ी है और अगर आप देखें कि (अमेरिकी) राष्ट्रपति चुनाव में जिस तरह की भाषा इस्तेमाल हुई है, प्रवासियों और महिलाओं के खिलाफ अभूतपूर्व बयान दिए गए'।

कुमार पर इस साल जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में कथित तौर पर 'राष्ट्रविरोधी' नारेबाजी के मामले में देशद्रोह का आरोप लगा था।

छात्र नेता ने महान अफ्रीकी-अमेरिकी नेता मार्टिन लूथर किंग का उद्धरण देते हुए कहा, 'बुरे लोग इसलिए नहीं चिल्लाते कि वे शक्तिशाली हैं, बल्कि अच्छे लोगों के खामोश रहने से ऐसा होता है'।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement