Friday, April 26, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री को संसद के शीत सत्र में सकारात्मक चर्चा की उम्मीद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उम्मीद जताई कि संसद के शीत सत्र में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) सहित विभिन्न मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा होगी और इसके सार्थक परिणाम निकलेंगे।

IANS IANS
Published on: November 16, 2016 14:22 IST
Narendra Modi- India TV Hindi
Narendra Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उम्मीद जताई कि संसद के शीत सत्र में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) सहित विभिन्न मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा होगी और इसके सार्थक परिणाम निकलेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने यह उम्मीद सत्र शुरू होने से पहले संसद भवन के बाहर अपने एक संक्षिप्त संबोधन में जताई। उन्होंने नोटबंदी पर कुछ नहीं कहा, जिसे लेकर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है।

प्रधानमंत्री ने संसद भवन के बाहर कहा, "संसद का शीत सत्र आज से (बुधवार से) शुरू हो रहा है। पिछले सत्र में ऐतिहासिक जीएसटी पारित हुआ था। मुझे संसद के इस सत्र में जीएसटी सहित विभिन्न मुद्दों पर सकारात्मक व फलदायी चर्चा की उम्मीद है।"

प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि पार्टियां चर्चा के दौरान विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार प्रस्तुत करेंगी। उन्होंने कहा, "हम जन आकांक्षाओं पर चर्चा करेंगे।"

मोदी ने कहा, "सरकार का यकीन हर मुद्दे पर खुले तौर से चर्चा में है, क्योंकि इससे सही फैसले सामने आते हैं।"

प्रधानमंत्री ने बीते सप्ताह आठ नवंबर को अचानक की गई एक घोषणा में 500 और 1,000 रुपये के नोटों को उसी दिन मध्यरात्रि से अवैध घोषित किए जाने का ऐलान किया था। सरकार ने इसे कालाधन के खिलाफ उठाया गया सख्त कदम बताया, वहीं विपक्ष इससे आम लोगों को हो रही परेशानियों का मुद्दा उठाकर सरकार पर निशाना साधे हुए है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement