Friday, April 26, 2024
Advertisement

गुजरात के पाटीदारों को आरक्षण पर अब जीतन राम मांझी ने दिया बड़ा बयान, गरमाई सियासत

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तथा राजग के घटक दल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने आज कहा कि गुजरात के पाटीदारों को...

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: November 09, 2017 11:59 IST
jitan ram manjhi- India TV Hindi
jitan ram manjhi

गया: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तथा राजग के घटक दल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने आज कहा कि गुजरात के पाटीदारों को आरक्षण नहीं मिलना चाहिए। गया स्थित अपने आवास पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए मांझी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में एक बार फिर अपार बहुमत से राजग की सरकार बनने का दावा करते हुए आज कहा कि पाटीदारों को आरक्षण नहीं मिलना चाहिए।

मांझी ने कहा कि गुजरात में पाटीदार समाज की हैसियत जमींदारों जैसी है, ऐसे में वहां दलित एवं पिछड़ों को मिले आरक्षण में कटौती कर पाटीदारों को आरक्षण देने की बात को कही से भी न्यायोचित नहीं ठहराया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि यदि आरक्षण का कोई पैमाना तय करना है तो आबादी के अनुपात के अनुसार आरक्षण सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

मांझी ने बिहार में सत्तासीन जदयू और प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद के बीच जारी बयानबाजी के बारे में कहा कि आज बिहार में व्यक्तिगत स्तर पर राजनीति और आरोप प्रत्यारोप का जो दौर चल रहा है वह सही नहीं है। इससे सभी को परहेज करना चाहिए। इसके लिए सभी दलों के शीर्ष नेताओं को पहल कर आपसी गिले शिकवे दूर करने के लिए आगे आना चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement