Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पर्रिकर ने रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दिया, गोवा के मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

पणजी: मनोहर पर्रिकर ने गोवा के मुख्यमंत्री की नई भूमिका निभाने के लिए आज रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया। वह कल गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्हें 15 दिन के

Bhasha Bhasha
Updated on: March 13, 2017 14:40 IST
Parrikar- India TV Hindi
Parrikar

पणजी: मनोहर पर्रिकर ने गोवा के मुख्यमंत्री की नई भूमिका निभाने के लिए आज रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया। वह कल गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्हें 15 दिन के भीतर बहुमक साबित करना है।

पर्रिकर ने आज पीटीआई भाषा से कहा, मैंने रक्षा मंत्री के तौर पर इस्तीफा दे दिया। त्याग पत्र आज सुबह प्रधानमंत्री कार्यालय भेज दिया है। 

गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने तटीय राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए पर्रिकर को आमंत्रित किया है। इससे पहले पर्रिकर ने कल 21 विधायकों के समर्थन वाला एक पत्र राज्यपाल को सौंपा था। 

पर्रिकर ने 2012 के गोवा चुनाव में विजय दिलाई थी। उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर नौ नवंबर 2014 को रक्षा मंत्री का पद संभाला था। 

पर्रिकर ने कहा, शुरूआती तौर पर रक्षा मंत्री की भूमिका में मुझे दिक्कत हुई लेकिन पिछले ढाई साल में मैंने अपना काम अच्छे से किया। मैंने इसे पूरी ईमानदारी से किया। 

उन्होंने कहा, रक्षा मंत्रालय एक ऐसा मंत्रालय है जहां हमेशा मंत्री के खिलाफ आरोप लगते हैं, लेकिन ढाई साल में बहुत सारी खरीद के बावजूद मंत्रालय या मेरे खिलाफ एक आरोप नहीं लगा। 

पर्रिकर ने कहा, अगर मैं रक्षा मंत्री के तौर पर अपनी उपलब्धियों का मूल्यांकन करता हूं तो मैं कह सकता हूं कि मैंने बलों के मनबोल को उंचा करने और अच्छी खरीद की दिशा में काम किया है। 

 पर्रिकर ने राज्यपाल के समक्ष भाजपा के 13 विधायकों, एमजीपी के तीन, गोवा फारवर्ड पार्टी के तीन और दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन का सबूत पेश किया है। इस तरह 40 सदस्यीय विधानसभा में उनके साथ 21 विधायक हैं। 

राज्यपाल ने पर्रिकर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 15 दिनों के अंदर विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा है। 

गौरतलब है कि 40 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 17 जबकि बीजेपी के 13 विधायक हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement