1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. नोटबंदी के मुद्दे पर आज विपक्षी दल संसद के बाहर देंगे धरना

नोटबंदी के मुद्दे पर आज विपक्षी दल संसद के बाहर देंगे धरना

नई दिल्ली: नोटबंदी के मुद्दे पर अपना विरोध मुखर करते हुए एकजुट विपक्ष ने मंगलवार को तय किया कि वे इस विषय पर आज संसद भवन के बाहर ‘धरना’ देंगे। यह भी तय किया गया

Bhasha [Published on:23 Nov 2016, 8:35 AM IST]
नोटबंदी के मुद्दे पर आज विपक्षी दल संसद के बाहर देंगे धरना

नई दिल्ली: नोटबंदी के मुद्दे पर अपना विरोध मुखर करते हुए एकजुट विपक्ष ने मंगलवार को तय किया कि वे इस विषय पर आज संसद भवन के बाहर ‘धरना’ देंगे। यह भी तय किया गया कि इस मुद्दे पर आने वाले दिनों में राष्ट्रपति से मिलेंगे और सड़कों पर प्रदर्शन करेंगे।

विपक्ष की रणनीति तैयार करने के लिए बुलाई गई बैठक के बाद लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक ज्योतिरादित्य रिपीट ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ‘हम नोटबंदी के मुद्दे पर कल 9 बजकर 45 मिनट पर संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष धरना देंगे।’

उन्होंने कहा, ‘बैठक में यह भी तय किया गया कि इस मुद्दे पर राष्ट्रपति से भी मुलाकात की जायेगी। लेकिन अभी तिथि तय नहीं की गई। हम एक एक कदम उठायेंगे।’ विपक्षी दलों ने यह तय कि मुख्य विषय नोटबंदी है हालांकि बैंकों एवं एटीएम में कतार में खड़े लोगों की मौत, आम लोगों एवं किसानों की परेशानी, नोटबंदी की सूचना कथित तौर पर लीक करने जैसे मुद्दों को उठाया जायेगा।

माकपा के मो. सलीम ने कहा कि ऐजेंडे में सड़कों पर प्रदर्शन करने और नोटबंदी की सूचना कथित तौर पर कुछ उद्योगपतियों को लीक करने के विषय की जांच के लिए जेपीसी का गठन मांग का विषय है। बहरहाल, विपक्षी दल राज्यसभा में नोटबंदी के मुद्दे पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री के मौजूद रहने और लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव पर जोर देना जारी रखेंगे।

बैठक में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, जदयू, माकपा, भाकपा, राकांपा और राजद जैसे दलों ने हिस्सा लिया।

You May Like

Write a comment

Promoted Content