Friday, April 26, 2024
Advertisement

MCD चुनाव की तारीखें बदली, अब 23 अप्रैल को वोटिंग, 26 को आएंगे नतीजे

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के तीन नगर निगमों (MCD) के चुनाव की तारीख सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर आज बदल कर 23 अप्रैल कर दी गयी। मतगणना की तारीख भी बढ़ाकर 26 अप्रैल कर

Bhasha Bhasha
Updated on: March 22, 2017 22:22 IST
mcd elections- India TV Hindi
mcd elections

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के तीन नगर निगमों (MCD) के चुनाव की तारीख सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर आज बदल कर 23 अप्रैल कर दी गयी। मतगणना की तारीख भी बढ़ाकर 26 अप्रैल कर दी गयी है।

राज्य चुनाव आयुक्त एस के श्रीवास्तव ने कहा, हमने 22 अप्रैल को ही चुनाव कराने की कोशिश की लेकिन मतदान के दिन कक्षा बारहवीं की सीबीएसई परीक्षा के कारण उसे संभालना मुश्किल होगा। इसके मद्देनजर अब एमसीडी चुनाव 23 अप्रैल को होंगे।

ये भी पढ़ें

उन्होंने कहा, फलस्वरूप हमने मतगणना की तारीख भी 26 अप्रैल कर दी है। पहले एमसीडी चुनाव 22 अप्रैल को होने थे और मतगणना की तारीख 25 अप्रैल थी। हालांकि श्रीवास्तव ने कहा, लेकिन नामांकन समेत अन्य चुनाव प्रक्रियाओं की तारीखें अपरिवर्तित रहेंगी।

चुनाव कार्यक्रम के हिसाब से नामांकन प्रक्रिया 27 मार्च को शुरू होगी। तीन अप्रैल पर्चा भरने की आखिरी तारीख होगी। नामांकन पत्रों की जांच पांच अप्रैल को होगी और नाम आठ अप्रैल तक वापस लिये जा सकते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement