Friday, March 29, 2024
Advertisement

PM मोदी के डिनर में शामिल होंगे नीतीश कुमार, राहुल गांधी से भी करेंगे मुलाकात

विपक्ष में नीतीश कुमार ऐसे अकेले मुख्यमंत्री हैं जो इस डिनर पार्टी में शामिल होने के लिए दिल्ली आ रहे हैं। इस डिनर पार्टी में नीतीश के शामिल होने के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। डिनर पार्टी का आयोजन दिल्ली के हैदराबाद हाउस में किया जा रहा है।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: July 22, 2017 18:23 IST
modi-nitish- India TV Hindi
modi-nitish

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिनर आमंत्रण पर आज बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार शिरकत करने के लिए दिल्‍ली आ रहे हैं। बिहार में महागठबंधन में जारी तनातनी के बीच यहां वह कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात करेंगे। दरअसल शनिवार को दिल्‍ली के हैदराबाद हाउस में राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की विदाई के उपलक्ष्‍य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आयोजित डिनर में बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को भी आमंत्रित किया गया था। उसी में हिस्‍सा लेने के लिए नीतीश कुमार दिल्‍ली आ रहे हैं। ये भी पढ़ें: दलालों के चक्कर में न पड़ें 60 रुपए में बन जाता है ड्राइविंग लाइसेंस

नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी के मंत्री और एनडीए के सहयोगी दलों के नेता भी इस डिनर में मौजूद रहेंगे। नीतीश के इस कदम से आरजेडी और कांग्रेस महागठबंधन के भविष्य को लेकर सकते में हैं क्योंकि विपक्ष में नीतीश कुमार ऐसे अकेले मुख्यमंत्री हैं जो इस डिनर पार्टी में शामिल होने के लिए दिल्ली आ रहे हैं। इस डिनर पार्टी में नीतीश के शामिल होने के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। डिनर पार्टी का आयोजन दिल्ली के हैदराबाद हाउस में किया जा रहा है।

बता दें कि लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप के बाद बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में राजद और जद यू में तनाव की स्थिति है। दोनों पक्षों के कई नेताओं ने एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी की है। हालांकि, दोनों पार्टियों का शीर्ष नेतृत्व लगातार किसी भी टकराव से इनकार करता रहा है। वहां कांग्रेस गठबंधन में शामिल तीसरी पार्टी है और वह दोनों के बीच शांति कायम करने की कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ें: अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...

इस राजा की थी 365 रानियां, उनके खास महल में केवल निर्वस्‍त्र हीं कर सकते थे एंट्री

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement