Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अमित शाह ने नोटबंदी का समर्थन करने को लेकर नीतीश कुमार की सराहना की

बेंगलुरु: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने नोटबंदी का समर्थन करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आज सराहना की। इस तरह, भाजपा नेतृत्व ने पहली बार जदयू प्रमुख के रूख की सार्वजनिक रूप

Bhasha Bhasha
Updated on: November 27, 2016 22:04 IST
amit shah nitish kumar- India TV Hindi
amit shah nitish kumar

बेंगलुरु: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने नोटबंदी का समर्थन करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आज सराहना की। इस तरह, भाजपा नेतृत्व ने पहली बार जदयू प्रमुख के रूख की सार्वजनिक रूप से प्रशंसा की है। शाह ने यहां एक जनसभा में कहा, नीतीश कुमार ने कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संघर्ष को जो समर्थन दिया है, उसके लिए मैं उनकी सार्वजनिक रूप से सराहना करता हूं। पार्टी ने नोटबंदी के मुद्दे पर केंद्र के खिलाफ विपक्षी एकजुटता के प्रयास से अलग रहने के कुमार को प्रयास को स्वीकारा है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

एक पार्टी नेता ने कहा, उन्होंने पहले नोटबंदी का समर्थन किया। उन्होंने कल स्पष्ट किया कि जदयू कुछ दलों द्वारा किए गए भारत बंद के आह्वान का समर्थन नहीं कर रहा है। हम जीएसटी विधेयक पर उनके समर्थन को भी स्वीकार करते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा हाई प्रोफाइल आरोपियों, जिनमें से कुछ जदयू के सहयोगी राजद से संबंधित हैं, की जमानत रद्द कराने के वास्ते उच्चतम न्यायालय की ओर रूख करने के नीतीश कुमार सरकार प्रयास की भी सराहना करती है। हालांकि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस संबंध में घोषणा के तत्काल बाद भाजपा प्रमुख अमित शाह ने संवाददाता सम्मेलन किया था तब उन्होंने नोटबंदी पर कुमार के समर्थन को लेकर सवालों को टाल गए थे।

वैसे जब भाजपा सूत्रों से पूछा गया कि क्या यह कुमार के साथ बढ़ती नजदीकियों का संकेत है तो उन्होंने इसका खंडन किया लेकिन कहा कि कई मुद्दों पर उनके रूख की सराहना हुई और शाह की सराहना भी यही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement