Friday, April 19, 2024
Advertisement

अध्यक्ष पद से हटाए गए नीतीश कुमार, छोटू भाई वासवा को अध्यक्ष नियुक्त किया गया

बीते रविवार जेडीयू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पार्टी अध्यक्ष के पद से हटा दिया। नीतीश को इस पद से हटाकर गुजरात से छोटू भाई वासवा को अध्यक्ष नियुक्त किए जाने फैसला लिया गया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: September 18, 2017 7:56 IST
nitish kumar sacks from jdu president post- India TV Hindi
nitish kumar sacks from jdu president post

बीते रविवार जेडीयू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पार्टी अध्यक्ष के पद से हटा दिया। नीतीश को इस पद से हटाकर गुजरात से छोटू भाई वासवा को अध्यक्ष नियुक्त किए जाने फैसला लिया गया। रविवार को को हुई जेडीयू की इस बैठक के बाद पार्टी के नेता अरूण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि नीतीश कुमार को पार्टी अध्यक्ष नियुक्त करने के फैसले को रद्द कर दिया गया है। (PM मोदी पर मनीष तिवारी ने किया आपत्तिजनक ट्वीट, BJP ने सोनिया-राहुल से मांगा जवाब )

पार्टी उपाध्यक्ष राजशेखरन ने इस पार्टी की अध्यक्षता की। अरूण कुमार ने बताया कि नीतीश गुट द्वारा लिए गए पार्टी विरोधी फैसलों की समीक्षा के लिए अनुशासन समिति का भी गठन किया गया है। तीन सदस्यीय इस समिति की अध्यक्षता अरूण कुमार को ही दी गई है। पार्टी बैठक में नीतीश कुमार गुट की ओर से लिए गए सभी फैसलों को भी रद्द कर दिया गया। आपको बता दें कि नीतीश के इन फैसलों में महागठबंधन तोड़कर बीजेपी के साथ गठजोड़ करने का फैसला भी शामिल था।

नीतीश कुमार को अध्यक्ष पद से हटाने के पीछे महागठबंधन तोड़कर बीजेपी के साथ गठजोड़ करने का फैसला भी शामिल है। पार्टी के चुनाव चिह्न सहित अन्य मामलों सहित भविष्य की रणनीति तय करने के लिए जेडीयू महासचिव जावेद रजा की अध्यक्षता में चुनाव विवाद समिति गठित की गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement